logo-image

BJP सांसद हनी ट्रैप मामला: आरोपी महिला को कोर्ट ने 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा

दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद के.सी.पटेल 'हनीट्रैप' मामले में आरोपी महिला को मंगलवार को गिरफ्तार किया।

Updated on: 02 May 2017, 05:22 PM

highlights

  • बीजेपी सांसद केसी पटेल हनीट्रैप मामले में कोर्ट ने आरोपी महिला को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा
  • आरोपी महिला को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को इंदिरापुरम से गिरफ्तार किया था
  • महिला पर सांसद पटेल को दुष्कर्म के झूठे आरोप में फंसाने और पैसे की वसूली का आरोप है

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद के.सी.पटेल 'हनीट्रैप' मामले में आरोपी महिला को मंगलवार को गिरफ्तार किया। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने महिला को पांच दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया।

महिला ने कथित तौर पर सांसद पटेल को फंसाया और बाद में उनके ऊपर दुष्कर्म का आरोप लगाये।

दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस एम. के. मीणा ने कहा, 'महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है। महिला के खिलाफ वसूली और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनयम के तहत मामला दर्ज किया गया है।'

मीणा ने कहा, 'कमरे में सीसीटीवी लगाया गया था और पैसे के लिए रिकॉर्डिंग का इस्तेमाल किया गया। महिला के गैंग के सदस्यों के खिलाफ भी जांच जारी है।'

इससे पहले महिला को दिल्ली से सटे इंदिरापुरम स्थित उसके घर से हिरासत में लिया गया। बीजेपी सांसद के.सी.पटेल द्वारा शनिवार को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद महिला को गिरफ्तार किया गया है। पटेल गुजरात के वलसाड से लोकसभा सांसद हैं।

सांसद ने आरोप लगाया है कि महिला के घर पर उन्हें पेयपदार्थ में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर दिया गया और उसके बाद उनके साथ आपत्तिजनक स्थिति में तस्वीरें ली गईं, जिसके बाद महिला के नेतृत्व में उगाही गैंग ने उनसे पांच करोड़ रुपये की मांग की।

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'महिला ने उन क्लिप को सार्वजनिक करने की धमकी दी और पांच करोड़ रुपये की मांग की।'

महिला ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पटेल ने तीन मार्च को अपने आधिकारिक निवास पर उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला ने कहा कि पटेल ने उसे धमकी दी कि यदि उसने पुलिस से संपर्क किया तो उसे बुरे अंजाम भुगतने पड़ेंगे।

और पढ़ें: अमित शाह ने कहा, एमसीडी चुनाव में मिली जीत दिल्ली में बीजेपी सरकार की नींव

महिला ने दावा किया कि पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया और उसके बाद वह पटियाल हाउस अदालत गई और पुलिस से मामला दर्ज करने की गुहार लगाई।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा था, 'पटेल ने मेरे साथ कई बार दुष्कर्म किया। मुझे साक्ष्य के तौर पर एक सीडी बनानी पड़ी, ताकि वह मुझे धमकाना बंद करे। पुलिस द्वारा मेरी शिकायत दर्ज करने से मना करने के बाद मैं अपनी शिकायत पर संज्ञान लेने के लिए अदालत गई।'

पुलिस ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर महिला के खिलाफ जांच शुरू की। जांच में पता चला कि महिला ब्लैकमेलिंग रैकेट में शामिल है और उसने इसी तरह की शिकायतें 15 और लोगों के खिलाफ दर्ज कराई है, जिसमें कुछ कारोबारी और हरियाणा का एक नेता भी हैं।

और पढ़ें: सीबीआई और ईडी की टीम विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए लंदन पहुंची

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

(इनपुट IANS से भी)