logo-image

आफरीदी के ट्वीट पर BJP MLA रविंद्र रैना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- पहले पाक का इतिहास पढ़ो

जब-जब पाकिस्तान ने हमारे खिलाफ कोई दुस्साहस किया तब-तब हमारे जांबाज सैनिकों ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है. क्या पाकिस्तान 1965 भूल गया है जब हमारी सेना ने लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में हमारी सेना ने तिरंगा झंडे उनके सीने पर गाड़ दिए थे.

Updated on: 17 May 2020, 04:19 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कश्‍मीर को लेकर जो विवादित ट्वीट किया था, उस पर भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बाद अब बीजेपी नेता रविंद्र रैना मुंहतोड़ जवाब दिया है. उन्होंने शाहिद आफरीदी को पाकिस्तान का इतिहास पढ़ने की नसीहत देते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को जमकर लताड़ लगाई. रैना ने कहा कि, शाहिद आफरीदी को पहले पाकिस्तान का इतिहास पढ़ लेना चाहिए. जब-जब पाकिस्तान ने हमारे खिलाफ कोई दुस्साहस किया तब-तब हमारे जांबाज सैनिकों ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है. क्या पाकिस्तान 1965 भूल गया है जब हमारी सेना ने लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में हमारी सेना ने तिरंगा झंडे उनके सीने पर गाड़ दिए थे.

आज जो देश बांग्लादेश के नाम से जाना जाता है ये कभी पूर्वी पाकिस्तान हुआ करता था लेकिन उनके एक दुस्साहस पर हमारी सेना के वीर जवानों ने उसे एक अलग देश में तब्दील कर दिया जिसे आज हम बांग्लादेश के नाम से जानते हैं. यही हरकत उसने साल 1999 में करगिल में की जिसका जवाब हमारे जवानों ने घुसपैठियों को पाकिस्तान खदेड़ दिया और पूरी दुनिया में पाकिस्तान की किरकिरी हुई. यही पाकिस्तान ने कश्मीर में लगातार आतंकी भेजकर वहां का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जिस पर हमारी सेना और पुलिस के जवानों ने इन आतंकियों को चुन-चुन कर मौत के घाट उतार दिया.

बीजेपी विधायक ने आफरीदी को आड़े हाथों लिया
रैना यहीं पर चुप नहीं हुए उन्होंने आगे कहा कि जब-जब पाकिस्तानियों ने हमारे देश के खिलाफ षडयंत्र रचा, तब-तब हमारे जवानों ने उनके जबड़े चीर कर रख दिए. इसीलिए आफरीदी से कहता हूं कि उन्हें पहले पाकिस्तान और उनके दुस्साहस के परिणामों का इतिहास पढ़ना चाहिए ताकि ऐसी बयानबाजियों से पहले अपने देश की औकात आंक लें. रैना ने कहा कि, आफरीदी खुद एक निराश और हताश क्रिकेटर रहे हैं जब वो गेंदबाजी के लिए आते थे तो भारतीय बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ द्वारा की गई अपनी धुलाई को भी भूल गए हों.

शाहिद आफरीदी ने दिया था विवादित बयान
आपको बता दें कि इसके पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने ट्विट करते हुए लिखा कि (Pak has 7 lakh force backed by 20 Cr ppl says 16 yr old man @SAfridiOfficial . Yet begging for Kashmir for 70 yrs. Jokers like Afridi, Imran & Bajwa can spew venom against India & PM @narendramodi ji to fool Pak ppl but won't get Kashmir till judgment day! Remember Bangladesh?) यानी गौतम गंभीर ने लिखा है कि 16 साल का के बुजुर्ग आदमी शाहिद अफरीदी. पाकिस्‍तान के पास सात लाख जवानों की सेना है, जिसके पीछे करीब 20 करोड़ की आबादी खड़ी है. इसके बाद भी वे 70 साल से कश्‍मीर की भीख मांग रहे हैं. शाहिद अफरीदी, इमरान खान और कमर जावेद बाजवा जैसे जोकर भारत और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगल रहे हैं. इनका मकसद पाकिस्‍तानी अवाम को मूर्ख बनाना है, इन्‍हें कयामत के दिन तक कश्‍मीर नहीं मिलने वाला. सबसे बड़ी बात बांग्‍लादेश को नहीं भूलना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः Good News : आस्‍ट्रेलिया में 6 जून से खेला जाएगा T20 क्रिकेट, जानिए सारी डिटेल 

शाहिद आफरीदी ने किया था विवादित ट्वीट
आपको बता दें कि इससे पहले शाहिद अफरीदी ने कश्‍मीर को लेकर विवादित ट्विट किया था. शाहिद अफरीदी ने लिखा था कि कश्‍मीरी लोगों की व्‍यथा को समझने के लिए किसी धार्मिक विश्‍वास की जरूरत नहीं है. सही दिल के साथ सही जगह इसे समझा जा सकता है. कश्मीर को बचाएं. लेकिन शाहिद अफरीदी को शायद पता नहीं है कि कश्‍मीर सुरक्षित हाथों में है, लेकिन पाकिस्‍तान की ओर से भेज गए आतंकी ही कश्‍मीर में आकर आतंक फैलते हैं. लेकिन भारतीय सेना उन्‍हें मुंहतोड़ जवाब देती है और उन्‍हें मार गिराती है. हां इतना जरूर है कि पाकिस्‍तान की ओर से जो कश्‍मीर हड़पा गया है, वह जरूर सुरक्षित हाथों में नहीं है, उसे भी भारत जल्‍द ही अपने पास ले आएगा और उसके बाद वहां के लोग भी पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएंगे.