logo-image

रेप पर ये क्या बोल गई महिला बीजेपी विधायक, जानकर हो जाएंगे हैरान

हरियाणा में बीजेपी विधायक प्रेमलता ने कहा है कि बेरोजगारी से परेशान और हताश होकर युवा दुष्कर्म जैसे अपराध कर रहे हैं. रेवाड़ी की छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की पृष्ठभूमि में बीजेपी नेता के इस ताजा बयान से विवाद उत्पन्न हो गया है.

Updated on: 18 Sep 2018, 06:08 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा में बीजेपी विधायक प्रेमलता ने कहा है कि बेरोजगारी से परेशान और हताश होकर युवा दुष्कर्म जैसे अपराध कर रहे हैं. रेवाड़ी की छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की पृष्ठभूमि में बीजेपी नेता के इस ताजा बयान से विवाद उत्पन्न हो गया है. प्रेमलता ने कहा है कि बेरोजगारी से परेशान और हताश होकर युवा रेप जैसे अपराध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज भी लोगों का महिलाओं के प्रति नजरिया ठीक नहीं है और इसी कारण समाज में इस कदर की गिरावट है.

केन्द्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह की पत्नी और जींद जिले के उचाना कलां से विधायक प्रेमलता ने शुक्रवार को चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के बाद एक निजी टेलीविजन चैनल से कहा कि इस तरह की घटनाएं बेहद चिंताजनक और दुखद हैं.

और पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम और गिरते रुपये का जल्द समाधान निकालेगी सरकार: अमित शाह

उन्होंने कहा कि इसके लिए समाज के कुछ वर्ग के लोगों का गंदा नजरिया जिम्मेदार है. इतनी प्रगति के बावजूद महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया नहीं बदला है और इसी कारण से इस तरह की शर्मनाक घटनाएं हो रही हैं.

प्रेमलता ने कहा कि हरियाणा सरकार ऐसे अपराधों को रोकने के लिए कदम उठा रही है. हरियाणा सरकार ने दुष्कर्म के मामले में फांसी के प्रावधान वाला कानून बनाया है लेकिन इसके लागू होने में अभी समय लगेगा. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को सामने आना होगा.

प्रेमलता के इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है और विपक्ष के नेताओं ने उन पर निशाना साधा है.जब केन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह से प्रेमलता के बयान के बारे में प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने इस बारे में कोई भी टिप्पणी करने से यह कहकर इंकार कर दिया कि यह सवाल विधायक से पूछा जाना चाहिए.

प्रेमलता के विवादित बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि प्रदेश में जिस प्रकार बेटियों की इज्जत लूटी जा रही है तथा अपराधियों पर कार्रवाई करने की बजाय सत्ताधारी पार्टी भाजपा की विधायक इस प्रकार का ब्यान दे रहीं हैं, जो ‘शर्मनाक’ है.

रेवाड़ी की इस 19 वर्षीय की छात्रा का बुधवार को तीन लोगों ने बस अड्डे से अपहरण कर बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया.

और पढ़ें : कुलगाम मुठभेड़ के बाद सेना ने किया बड़ा खुलासा, दक्षिण कश्मीर में 200 आतंकी सक्रिय, ऑपरेशन ऑल आउट