News Nation Logo
Banner

कर्नाटक में सत्ता के दुरुपयोग और खरीद फरोख्त का BJP का खुला खेल सभी ने देखा: सीताराम येचुरी

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कर्नाटक में कांग्रेस जद एस सरकार गिरने के मामले में भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त और सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

BHASHA | Updated on: 24 Jul 2019, 06:34:58 PM
माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कर्नाटक में कांग्रेस जद एस सरकार गिरने के मामले में भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त और सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पर परास्त होने के बाद गिर गई.

यह भी पढ़ेंः MP : गोपाल भार्गव बोले- हमारे नंबर-1 और नंबर-2 आदेश दें तो सरकार 24 घंटे से ज्यादा नहीं चलेगी

सीताराम येचुरी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, गठबंधन भले ही तनाव पूर्ण स्थितियों से गुजर रहा हो, लेकिन कर्नाटक में खरीद फरोख्त और सत्ता का दुरुपयोग सभी ने देखा. शुरू से ही जब भाजपा ने राज्य में इस सरकार के गठन को रोकने की कोशिश की थी, तब से लेकर अब तक, राजनीतिक अनैतिकता और धनबल का खुला प्रदर्शन हुआ.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन में कांग्रेस के 13 और जदएस के तीन तथा दो निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद कुमारस्वामी सरकार संकट में आ गयी थी. राज्य विधानसभा में कुमारस्वामी द्वारा पेश विश्वास मत प्रस्ताव पर लंबी बहस के बाद मंगलवार को हुए मतदान में सत्तापक्ष को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश विधानसभा में BJP की किरकरी, 2 विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में की क्रॉस वोटिंग

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन की सरकार गिर गई है. कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया गया था, जिसमें एचडी कुमारस्वामी बहुमत साबित करने में असफल रहे. कुमारस्वामी के पक्ष में 99 वोट तो बीजेपी के पक्ष में 105 वोट पड़े हैं. इसके साथ ही 14 महीने में ही एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर गई. कुमारस्वामी सरकार गिरने के बाद बीजेपी के दफ्तर में जश्न का माहौल है.

यह भी पढ़ेंः विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप : धोनी के बिना क्या 7 नंबर की जर्सी इस्तेमाल करेगी टीम इंडिया

अब माना जा रहा है कि बीजेपी कर्नाटक के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं. बीजेपी जल्द ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने विधानसभा में ही जीत की खुशी जताई. अब बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने की तैयारी में है.

First Published : 24 Jul 2019, 06:34:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो