logo-image

बीयर बार का उद्घाटन कर फंसी स्वाति सिंह, सीएम योगी ने मांगा स्पष्टीकरण

सरोजनी नगर से बीजेपी विधायक स्वाति सिंह ने राजधानी में 20 मई को अपनी एक दोस्त के बियर बार का उद्घाटन किया था।

Updated on: 30 May 2017, 12:09 AM

नई दिल्ली:

एक ओर यूपी की मह‌िलाएं शराबबंदी को लेकर सड़कों पर हंगामा कर रही हैं वहीं दूसरी ओर योगी सरकार में महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वात‌ि स‌िंह की एक बीयर शॉप के उद्घाटन की तस्वीरों ने बवाल मचा ‌द‌िया है।

सरोजनी नगर से बीजेपी विधायक स्वाति सिंह ने राजधानी में 20 मई को अपनी एक दोस्त के बियर बार का उद्घाटन किया था। इसकी तस्वीरें सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

इस उद्घाटन में एक आईपीएस दंपती के पहुंचने को भी आईजी ने संज्ञान में लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वाति सिंह के बियर बार के उद्घाटन पर पहुंचने को संज्ञान में लेते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। सीएम ने आईपीएस दंपती से भी जवाब मांगा है।

और पढ़ेंः भारत के सबसे लंबे पुल को लेकर चीन ने भारत को चेताया, कहा-अरुणाचल प्रदेश में इंफ्रा निर्माण को लेकर संयम बरते

ये तस्वीरें वायरल होते ही स्वात‌ि व‌िवाद में घ‌िर गई हैं। बता दें क‌ि स्वात‌ि स‌िंह मायावती को अपशब्द कहने वाले बीजेपी नेता दयाशंकर स‌िंह की पत्नी हैं।

बीती जुलाई बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दयाशंकर स‌िंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के ख‌िलाफ बेहद अमर्याद‌ित भाषा का इस्तेमाल क‌िया था। ज‌िसके चलते बसपाइयों ने लखनऊ की सड़कों पर जमकर बवाल क‌िया और दयाशंकर की पत्नी और बेटी के बारे में अपशब्द कहे थे। इसके बाद बेटी के ल‌िए अपशब्दों के व‌िरोध में स्वात‌ि स‌िंह ने प्रदर्शन क‌िया था साथ ही बसपाइयों के ‌ख‌िलाफ थाने पहुंची थीं।

कांग्रेस नेता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि यह घटना बीजेपी के 'चाल चरित्र और चेहरे' को उजागर करती है। उन्होंने कहा, 'बीजेपी नेता शराब निषेध की बात करते हैं जबकि उनका मंत्री बियर बार का उद्घाटन करता है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि जिस बियर बार का स्वाति सिंह ने उद्घाटन किया, उसके पास वैध लाइसेंस है या नहीं।'

जानकारी के मुताब‌िक बी द बीयर नाम की ये शॉप लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में हैं। बताया जा रहा है क‌ि बीयर शॉप की ओनर स्वात‌ि स‌िंह की दोस्त हैं। इस शॉप के उद्धाटन में चीफ गेस्ट स्वात‌ि स‌िंह थीं तो उनके पत‌ि दयाशंकर स्पेशल गेस्ट थे।

और पढ़ेंः सेना प्रमुख की 'डर्टी वॉर' टिप्पणी पर विपक्ष बिफरा, सरकार ने किया बचाव