logo-image

मेघालय में 27 फरवरी को मतदान के बाद भाजपा फिर एनपीपी के साथ कर सकती है गठजोड़

मेघालय में 27 फरवरी को मतदान के बाद भाजपा फिर एनपीपी के साथ कर सकती है गठजोड़

Updated on: 28 Jan 2023, 09:15 AM

शिलांग:

मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एम. चुबा एओ ने शुक्रवार को नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के साथ गठबंधन करने के विकल्प से इनकार नहीं किया।

मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने वाली भाजपा और एनपीपी के बीच संबंधों में विभिन्न कारणों से खटास आ गई थी, विशेष रूप से भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन. मारक को पिछले साल 25 जुलाई को कथित रूप से वेश्यालय चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा एनपीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जो पूर्वोत्तर क्षेत्र की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है। दो विधायकों (एक मंत्री सहित) वाली भाजपा एमडीए सरकार की सहयोगी है।

मेघालय में भाजपा के प्रभारी एओ ने कहा कि राजनीति में सब कुछ संभव है और राजनीति में कोई स्थाई नैरेटिव नहीं होता।

नागालैंड के भाजपा नेता ने कहा, चुनावों के बाद सब कुछ भुला दिया गया है। चुनाव परिणाम सामने आने दें, फिर हम राज्य में शासन करने के लिए सबसे अच्छा फॉमूर्ला तय करेंगे।

भाजपा और एनपीपी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वे 27 फरवरी को होने वाले चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे। एनपीपी ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और भाजपा जल्द ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

भाजपा के मेघालय प्रदेश अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने कहा कि पार्टी करीब 10 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।

उन्होंने मीडिया से कहा, 2018 के विधानसभा चुनावों में हमारी पार्टी ने 25 सीटों पर जीत का अनुमान लगाया था। इस बार हमें 35 सीटें जीतने की उम्मीद थी और हम सरकार का नेतृत्व करने में सक्षम होंगे।

चुनाव के बाद किसी भी पार्टी के साथ संभावित गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर, भाजपा नेता ने कहा, चुनाव परिणाम आने तक प्रतीक्षा करें, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार मिलेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय नेता फरवरी के दूसरे सप्ताह से मेघालय में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे। अन्य में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और नितिन गडकरी और अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.