News Nation Logo

तमिलनाडु में खुशबू 'थाउजेंड लाइट्स' सीट से बन सकती हैं भाजपा उम्मीदवार

खुशबू की उम्मीदवारी की घोषणा जल्द ही पार्टी के बाकी उम्मीदवारों के साथ की जाएगी. खुशबू पिछले साल कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गई थीं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 14 Mar 2021, 08:19:55 AM
Khushboo Sundar

पिछले साल ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुई थीं खुशबू. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पिछले साल कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुई खुशबू
  • थाउजेंड लाइट्स से उतारने का मन बना चुकी बीजेपी
  • आज घोषित होंगे राज्यों के उम्मीदवारों के नाम 

नई दिल्ली:

भाजपा (BJP) तमिलनाडु में 'थाउजेंड लाइट्स' विधानसभा क्षेत्र से अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर (Khushboo Sundar) को मैदान में उतार सकती है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि खुशबू चेन्नई (Chennai) में थाउजेंड लाइट्स विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा, खुशबू की उम्मीदवारी की घोषणा जल्द ही पार्टी के बाकी उम्मीदवारों के साथ की जाएगी. खुशबू पिछले साल कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गई थीं. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार को तमिलनाडु में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा तमिलनाडु (Tamilnadu) में लगभग सभी 17 सीटों के उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर चुकी है.

सीईसी की बैठक में तय हुए नाम
बैठक में शामिल नेता के मुताबिक 17 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामों को अंतिम रूप दिया गया है. शेष तीन सीटों के लिए नाम रविवार शाम तक फाइनल हो जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि नामों को जल्द ही जारी किया जाएगा. 234 सीटों वाली तमिलनाडु विधानसभा के लिए मतदान 6 अप्रैल को होगा. भाजपा सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह और समिति के अन्य सदस्यों ने भाग लिया सीईसी की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जा रही है. तमिलनाडु से पहले, भाजपा के सीईसी ने असम के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया था.

यह भी पढ़ेंः एंटीलिया के बाहर विस्फोटक लदी कार केस में इनकाउंटर स्पेशलिस्ट गिरफ्तार

बीजेपी 20 सीटों पर लड़ रही है चुनाव
गौरतलब है कि तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और एआईएडीएमके के बीच सीटों पर समझौते के मुताबिक भाजपा कुल 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी उसका ही उम्मीदवार खड़ा होगा. सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने छह उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची शुक्रवार को जारी कर चुकी है. मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी अपने गृह जिले सेलम में इडाप्पडी निर्वाचन क्षेत्र से और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम थेणी जिले में बोडिनायक्कनूर से चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी 5 राज्यों के चुनाव के लिए आज जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट

असम की सूची भी तैयार
भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा कि असम की 19 सीटों के उम्मीदवारों के नाम को भी अंतिम रूप दिया गया है. भाजपा असम के लिए पहले ही 73 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. पार्टी असम विधानसभा की कुल 126 सीटों में से 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. असम में बीजेपी रविवार से ही अपना धुआंधार प्रचार अभियान शुरू करने जा रही है. आज गृहमंत्री अमित शाह आज से असम और पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. वहीं, राजनाथ सिंह भी असम में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 08:14:59 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.