logo-image

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष का 'दिव्य ज्ञान', हुमायूं ने मरते वक्त बाबर को गाय का सम्मान करने की दी सलाह

राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने नया ज्ञान दिया है। मदन लाल सैनी का कहना है कि मुगल बादशाह हुमायूं ने मरते वक्त अपने पिता बाबर को भारत में राज करने के तीन गुर बताए थे।

Updated on: 26 Jul 2018, 02:38 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के अलवर में कथित गोरक्षकों द्वारा रकबर की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामने में राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने इतिहास के नाम पर एक अलग ही जानकारी दी है।  

सैनी के मुताबिक मुगल बादशाह हुमायूं ने मरते वक्त अपने पिता बाबर से कहा था कि अगर भारत पर राज करना है तो गाय, ब्राह्मण और महिलाओं की इज्जत किया करो। 

गौरतलब है कि बाबर हुमायूं के पिता थे जिनकी मौत उनसे 25 साल पहले 1531 में ही हो गई थी। जबकि हुमायूं की मौत 1556 में हुई थी। ऐसे में राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष के इस बयान को लेकर काफी मज़ाक बनाया जा रहा है। 

बता दें कि शुक्रवार रात राजस्थान के अलवर जिले में गोतस्करी के शक में भीड़ ने अकबर उर्फ रकबर नाम के एक व्यक्ति की कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक रकबर के एक हाथ और एक पैर की हड्डी टूटी हुई पाई गई थी। साथ ही रकबर के शरीर पर 12 चोट के निशान भी पाए गए।

इतना ही नहीं रिपोर्ट में रकबर ख़ान की पसली टूटने की बात कही गई। डॉक्टर्स के मुताबिक रकबर को काफी चोट आई जिसमें उन्हें अंदरूनी रक्तस्त्राव भी हुआ था। बताया जा रहा है कि रकबर की मौत सदमें की वजह से हुई थी।

और पढ़ें: मॉब लिंचिंग पर BJP मंत्री आमने-सामने, राजस्थान के गृहमंत्री ने जसवंत यादव से कहा- खुद को दें जवाब