logo-image

भाजपा पंजाब में शहरी और अर्ध-शहरी विधानसभा सीटों में लड़ सकती है चुनाव

भाजपा पंजाब में शहरी और अर्ध-शहरी विधानसभा सीटों में लड़ सकती है चुनाव

Updated on: 27 Dec 2021, 12:25 PM

नई दिल्ली:

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस (पीसीएल) के साथ गठबंधन में भाजपा पंजाब की शहरी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

भगवा पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री की पंजाब लोक कांग्रेस ग्रामीण क्षेत्रों में विधानसभा क्षेत्रों से अपना उम्मीदवार उतारेगी।

हालांकि, दोनों दलों ने विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने की घोषणा की, लेकिन उन्होंने अभी तक सीट बंटवारे के फॉर्मूले की घोषणा नहीं की है। सूत्रों ने दावा किया कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिलने और फॉर्मूले को अंतिम रूप देने की संभावना है।

पंजाब में एक राजनीतिक ताकत बनने के प्रयास में, भगवा पार्टी इन शहरी विधानसभा क्षेत्रों को जीतने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर रही है।

सूत्रों ने दावा किया कि भाजपा को सीट बंटवारे में एक बड़ा हिस्सा मिलेगा और उम्मीद है कि वह आधे से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा के एक नेता ने कहा, हमारे पास बहुमत का हिस्सा होगा और अधिकांश विधानसभा सीटें शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्र हैं। तीन दर्जन से अधिक शहरी सीटें हैं और हमें सभी सीटें मिलने की संभावना है।

इस महीने की शुरुआत में, भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा था कि हमारा गठबंधन पक्का हो गया है। केवल सीटों के बंटवारे की बातचीत चल रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.