logo-image

दिल्ली और झारखंड में बीजेपी विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान

दिल्ली में विधानसभा दल की बैठक बुलाई गई, जहां भाजपा की महासचिव और केन्द्र की विशेष पर्यवेक्षक के रूप में सरोज पांडेय मौजूद रहीं.

Updated on: 24 Feb 2020, 11:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली और झारखंड में भाजपा के विधानमंडल दल के नेता का चयन आज हो जाएगा. इसके लिए दोनों ही प्रदेशों में भाजपा ने अपने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई. दिल्ली में विधानसभा दल की बैठक बुलाई गई, जहां भाजपा की महासचिव और केन्द्र की विशेष पर्यवेक्षक के रूप में सरोज पांडेय मौजूद रहीं. दूसरी ओर रांची में भी भाजपा विधायक दल की बैठक है. सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रांची में भाजपा विधायक दल की सोमवार यानि आज होने वाली बैठक में विधायक दल के नेता के रूप में बाबूलाल मरांडी के नाम पर मुहर लगाई जाएगी. इस अहम बैठक में भाग लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह रविवार की शाम रांची पहुंच गये थे. जबकि, राष्ट्रीय महामंत्री पी मुरलीधर राव भी आज सुबह रांची पहुंच गये.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा, खेती बन रही फायदे का सौदा

सोमवार को होगी भाजपा विधायक दल की बैठक 

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुरलीधर राव को विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार अपराह्न 12.30 बजे शुरू होगी, जिसमें बाबूलाल मरांडी के अलावा पार्टी के सभी 25 विधायक शामिल होंगे. बैठक में बाबूलाल मरांडी के नाम पर आम सहमति बनाई जाएगी और दोपहर 2.30 बजे राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह उनके नाम का विधिवत एलान करेंगे.

बैठक में नये प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी केंद्रीय नेता विधायकों से रायशुमारी करेंगे. मुख्य विपक्षी दल होने के कारण भाजपा विधायक दल का नेता ही सदन में नेता प्रतिपक्ष होगा. ध्यान रहे कि पूर्व मुख्यमंत्री अभी हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में वापस आये हैं .