News Nation Logo

केरल निकाय चुनाव: पंडालम नगरपालिका में लहराया भगवा, बीजेपी ने जीती इतनी सीट

बीजेपी नेता प्रीति गांधी ने बताया कि पंडालम नगरपालिका में बीजेपी ने जीत का परचम लहराया है. बीजेपी नेता ने ट्वीट करके बताया, 'बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने पंडालम नगरपालिका में 33 वार्डों में से 18 जीते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Dec 2020, 06:25:45 PM
bjp

केरल चुनाव: पंडालम नगरपालिका में लहराया भगवा, BJP ने जीती इतनी सीट (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

केरल में तीन चरणों में 1199 स्थानीय निकाय के चुनाव कराए गए थे. जिसमें 941 ग्राम पंचायत, 152 ब्लॉक पंचायत, 86 नगर पालिका और 14 जिला पंचायतों के चुनाव हुए थे. इसके अलावा 6 नगर निगम के भी चुनाव कराए गए थे. केरल में बीजेपी अपना पैर जमाना चाहती है. इसलिए इस बार उसने काफी संख्या में मुस्लिम और ईसाई को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने इस बार 612 अल्पसंख्यक प्रत्याशी उतारे हैं.

बीजेपी नेता प्रीति गांधी ने बताया कि पंडालम नगरपालिका में बीजेपी ने जीत का परचम लहराया है. बीजेपी नेता ने ट्वीट करके बताया, 'बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने पंडालम नगरपालिका में 33 वार्डों में से 18 जीते हैं जहां शुभ सबरीमाला मंदिर स्थित है. दिलचस्प बात यह है कि बीजेपी ने 2015 में इस नगरपालिका परिषद में सिर्फ 7 सीटें जीती थीं. उन्होंने दूसरी बार पलक्कड़ नगरपालिका भी जीती थी.'

इसके साथ ही प्रीति गांधी ने केरल बीजेपी को बधाई भी दी हैं.

इसे भी पढ़ें:हाथरस केस की सुनवाई, CBI ने HC से 18 दिसंबर तक जांच पूरी करने का वक्त मांगा

इधर, सत्तारूढ़ माकपा के नेतृत्व वाला वाम लोकतांत्रिक मोर्चा कुल 941 पंचायतों में से 520 में बढ़त बनाए हुए है. राज्य निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार एलडीएफ कुल 152 में से 14 जिला पंचायतों और 108 ब्लॉक पंचायतों में भी अग्रणी रहा. चार जिला पंचायतों में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ आगे रही. राज्य के छह निगमों में से एलडीएफ और यूडीएफ तीन-तीन में बढ़त बनाए हुए थे.

First Published : 16 Dec 2020, 06:25:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.