logo-image

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर पीएम आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक जारी

बंगाल चुनाव पर बैठक करीब 4 घंटे चली, जिसके बाद बैठक में शामिल गृह मंत्री अमित शाह यहां से रवाना हो गए. असम चुनाव को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन करने के लिए मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल जेपी नड्डा के घर पर मौजूद हैं.

Updated on: 04 Mar 2021, 06:44 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. गुरुवार को चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी के आवास पर मुलाकात जारी है. इसके पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक चल रही है. बंगाल चुनाव पर बैठक करीब 4 घंटे चली, जिसके बाद बैठक में शामिल गृह मंत्री अमित शाह यहां से रवाना हो गए. असम चुनाव को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन करने के लिए मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल जेपी नड्डा के घर पर मौजूद हैं. आपको बता दें कि इस वक्त नड्डा के आवास पर अब तक असम के चुनाव पर चर्चा के लिए मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, असम प्रभारी बैजयन्त पांडा और सह प्रभारी पवन शर्मा के साथ साथ बीजेपी पार्टी के आला नेता मौजूद हैं.

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले जेपी नड्डा के आवास पर हो रही बैठक में असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर ली जाएगी. असम में 27 मार्च से छह अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा, पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान संपन्न होगा. गुरुवार शाम बीजेपी मुख्यालय में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री भी शामिल हो सकते हैं.

आज शाह के आवास पर हुई थी बंगाल के नेताओं की बैठक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर आज सुबह 11 बजे पश्चिम बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की भी बैठक होगी. बुधवार देर रात बंगाल के सभी नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. आज बीजेपी पश्चिम बंगाल के लगभग 60 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर सकती है. पहले फेज में 30 सीटों पर मतदान हैं. सबकी निगाहें नंदीग्राम विधानसभा सीट पर है, जहां से ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऐसे में बीजेपी का रथी वहां कौन होगा इस पर निगाहें हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुवेंदु अधिकारी को बीजेपी ममता के खिलाफ उतार सकती है. हालांकि यहां चुनाव दूसरे फेज में है.

असम के 30 से 40 उम्मीदवारों के नामों पर लग सकती है मुहर
उधर, असम के लिए भी आज बीजेपी 30 से 40  उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगा सकती है. इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निवास पर बुधवार शाम को एक संयुक्त बैठक हुई. जिसके बाद बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर भी मंथन किया गया. शाह के आवास पर हुई बैठक में असम में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर भी समझौता हुआ. बैठक में जेपी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रंजीत दास, अगप के अध्यक्ष व राज्य सरकार के मंत्री अतुल बोरा, यूपीपीएल के प्रमुख प्रमोद बोरो, बीजेपी नेता व मंत्री हेमंत विश्व सरमा भी मौजूद थे.