logo-image

बीजेपी का यशवंत सिन्हा पर सीधा हमला, कहा- वह अर्थशास्त्री नहीं, अनर्थशास्त्री हैं

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है। बीजेपी ने यशवंत सिन्हा को अनर्थशास्त्री बताया है।

Updated on: 28 Sep 2017, 08:43 PM

highlights

  • बीजेपी का यशवंत सिन्हा पर बड़ा आरोप, कहा-मंत्री रहने के दौरान उन्होंने ठीक ढ़ंग से काम नहीं किया
  • बीजेपी नेता विरेंद्र सिंह मस्त ने कहा, ये अर्थशास्त्री नहीं, अनर्थशास्त्री हैं
  • मस्त ने कहा, यशवंत सिन्हा ने एनडीए सरकार में मंत्री रहते हुए किसानों के लिए कुछ नहीं किया

नई दिल्ली:

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है। बीजेपी ने यशवंत सिन्हा को अनर्थशास्त्री बताया है।

बीजेपी किसान विंग के अध्यक्ष विरेंद्र सिंह मस्त ने कहा, 'ये अर्थशास्त्री नहीं अनर्थशास्त्री हैं और जब ये देश के मंत्री थे तो इन्होंने (यशवंत सिन्हा) अर्थमंत्री की तरह नहीं अनर्थमंत्री की तरह काम किया।'

आपको बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार की आर्थिक नीति को पूरी तरह से विफल बताया है।

सिन्हा ने बुधवार को अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में लिखे लेख में कहा था अर्थव्यवस्था में नोटबंदी ने आग में घी डालने का और बुरी तरह लागू किए गए जीएसटी से उद्योग को भारी नुकसान पहुंचा है और कई इस वजह से बर्बाद हो गए हैं।

सिन्हा ने कहा, 'इस वजह से लाखों लोगों को अपनी नौकरियां गंवानी पड़ी है और बाजार में मुश्किल से ही कोई नौकरी पैदा हो रही है। मौजूदा वित्त वर्ष की पिछली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर गिर कर 5.7 प्रतिशत हो गई, लेकिन पुरानी गणना के अनुसार यह वास्तव में केवल 3.7 प्रतिशत ही है।'

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावा करते हैं कि उन्होंने बहुत करीब से गरीबी को देखा है और उनके वित्तमंत्री भी सभी भारतीयों को गरीबी करीब से दिखाने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं।

और पढ़ें: शिवसेना का बीजेपी पर तंज, पूछा- 'क्या अब यशवंत बनेंगे देशद्रोही'

सिन्हा के बयान और इसके मोटिव (उद्देश्य) पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। विरेंद्र सिंह मस्त ने कहा, 'सिन्हा को किसी और वजह से तकलीफ है लेकिन वह कह कुछ और रहे हैं।'

आपको बता दें कि यशवंत सिन्हा फिलहाल भारतीय जनता पार्टी में हाशिये पर हैं। उन्होंने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि मैंने सालभर पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए समय मांगा था। वह मुझसे नहीं मिले। क्या मुझे उनके घर के आगे धरना देना चाहिए। सरकार और पार्टी में हमारी बात सुनने के लिए कोई तैयार नहीं है।

विरेंद्र सिंह मस्त ने यशवंत सिन्हा पर आरोप लगाया कि उन्होंने एनडीए सरकार में मंत्री रहते हुए किसानों के लिए कुछ नहीं किया।

और पढ़ें: यशवंत सिन्हा ने पूछा- PM ने मिलने का समय नहीं दिया, क्या धरने पर बैठ जाता?