logo-image

BJP नेता ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति और नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी पर साधा निशाना

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति और आर्थिक मामलों के जानकार पराकला प्रभाकर ने एक लेख लिखकर देश की अर्थव्यवस्था को खराब बताया था

Updated on: 16 Oct 2019, 12:30 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष ने कहा है कि एक बार फिर चुनाव आते ही 'इको सिस्टम' काम पर लग गया है. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अर्थशास्त्र का नोबल पुरस्कार जीतने वाले, जेएनयू से पढ़े अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी और आंध्र प्रदेश सरकार के पूर्व सलाहकार पराकला प्रभाकर पर निशाना साधा है. पराकला प्रभाकर, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति हैं. बी.एल. संतोष ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, "हरियाणा और महाराष्ट्र में मतदान की तारीखें नजदीक आते ही फिर से 'इको सिस्टम' काम पर लग गया है.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड बैंक के बाद IMF ने भी भारत को दिया झटका, विकास दर अनुमान घटाते हुए 6.1% रहने की जताई उम्मीद

मनमोहन सिंह 19 अक्टूबर को प्रेस को संबोधित करेंगे, अभिजीत बनर्जी भी साक्षात्कार देना शुरू कर दिए हैं, इतने वर्षों बाद अचानक पराकला प्रभाकर भी बाहर निकलते हैं. पांच दिन की प्रसिद्धि के लिए इन सभी का स्वागत करें." इस ट्वीट में संतोष ने भाजपा के ट्विर हैंडल को भी टैग किया है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक अंग्रेजी दैनिक में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति और आर्थिक मामलों के जानकार पराकला प्रभाकर ने एक लेख लिखकर देश की अर्थव्यवस्था को खराब बताया था.

यह भी पढ़ें- Ayodhya Case: क्या आप जानते हैं अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर का डिजाइन किसने तैयार किया है?

उन्होंने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए लिखा था, "सरकार भले इससे इनकार करे, लेकिन आंकड़ों से पता चलता है कि कई सेक्टर संकट का सामना कर रहे हैं." उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा नेहरूवादी मॉडल को कोसती है, मगर इसका कोई ठोस विकल्प नहीं पेश कर पाई है. बी.एल. संतोष की गिनती संगठन के मामले में तेजतर्रार नेता की है. भाजपा में महासचिव तो कई होते हैं, मगर राष्ट्रीय महासचिव(संगठन) का पद सिर्फ एक होता है, जिसे आमतौर पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री कहते हैं. यह पद संघ से आने वाले व्यक्ति को ही मिलता है, जिसका मूलत: काम संघ और भाजपा के बीच समन्वय का होता है. पहले इस पद पर रामलाल थे, मगर जुलाई में उन्हें जब संघ ने वापस बुलाया, तो उनकी जगह पर बी.एल. संतोष नियुक्त हुए थे.