logo-image

चीनी दूतावास के बाहर बीजेपी नेता ने लगवाए पोस्टर, ताइवान को दी राष्ट्रीय दिवस की बधाई

उल्लेखनीय है कि चीन दो करोड़ 30 लाख की आबादी वाले ताइवान को अपना क्षेत्र मानता है और लगातार सैन्याभ्यास और हवाई गश्ती के साथ सैन्य शक्ति के दम पर इसे अपने क्षेत्र में मिलाने की बात कह चुका है.

Updated on: 10 Oct 2020, 09:38 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चीनी दूतावास के बाहर आधी रात को भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल बग्गा ने पोस्टर चस्पा कर दिए. दरसअल, ये पोस्टर चीनी दूतावास के पत्र के जवाब के तौर पर लगाए गए हैं. इस पोस्टर मैं फर्क ये है कि ये पोस्टर लाल की जगह, इसमें भगवा रंग भी हैं. बीती रात को इन पोस्टर को चीनी दूतावास के बाहर लगा देखा गया और नीचे तेजिंद्रपाल बग्गा का नाम लिखा हुआ था.

यह भी पढ़ें: लद्दाख गतिरोध: चीन से 7वें दौर की वार्ता से पहले शीर्ष मंत्रियों और सैन्य कमांडरों ने बनाई रणनीति

चीनी दूतावास के बाहर लगे पोस्टर पर अंग्रेजी में लिखा है, 'ताइवाऩ हैप्पी नेशनल डे 10 अक्टूबर. इशूड बाय तजिंदर पाल सिंह बग्गा.' बग्गा ने पोस्टर को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है.

वहीं चीनी दूतावास की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया, 'ताइवान के 'तथाकथित राष्ट्रीय दिवस'​के बारे में चीनी दूतावास भारत में हमारे मीडिया मित्रों को याद दिलाना चाहता है कि दुनिया में केवल एक चीन है और पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना एकमात्र वैध सरकार है, जो पूरे चीन का प्रतिनिधित्व कर रही है. ताइवान, चीन के क्षेत्र का एक अविभाज्य हिस्सा है.'

यह भी पढ़ें: J&K: कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

उल्लेखनीय है कि चीन दो करोड़ 30 लाख की आबादी वाले ताइवान को अपना क्षेत्र मानता है और लगातार सैन्याभ्यास और हवाई गश्ती के साथ सैन्य शक्ति के दम पर इसे अपने क्षेत्र में मिलाने की बात कह चुका है. चीन, ताइवान को अलग हुआ प्रांत मानता है और जरूरत पड़ने पर ताकत के बल पर हासिल करने की बात करता है.