logo-image

सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी की नागरिकता के बाद अब सोनिया गांधी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्यों उन्होंने अपने पति के हत्यारों की सजा कम करने के लिए कहा?

Updated on: 01 May 2019, 01:56 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्यों उन्होंने अपने पति के हत्यारों की सजा कम करने के लिए कहा? स्वामी ने कहा, कि क्यों कांग्रेस चाहती है कि लिट्टे आतंकवादियों की सजा समाप्त हो जाए? स्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सोनिया गांधी और लिट्टे के बीच संबंध है? बीजेपी सांसद ने दावा किया, राजीव गांधी की मौत का सबसे ज्यादा फायदा सोनिया गांधी को ही हुआ.

यह भी पढ़ें- SC-ST Act मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

कहा मुझे गृह मंत्री शक्ति दें, तो एक महीने में आ जाए सच सामने

बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा मोदी सरकार में गृह मंत्री भले ही राजनाथ सिंह हो लेकिन अगर मुझे गृहमंत्री बनाया जाए तो एक महीने के अंदर में सच सामने ले आऊंगा. सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे और इस बात की जांच होगी कि क्या इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या के पीछे सोनिया गांधी का कोई कनेक्शन तो नहीं है? इसकी जांच होना जरूरी है.

गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को श्रीपेरंबदुर में एक मानव बम विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हुई थी और इस मामले के दोषी पेरारिवेलन, मुरुगन, नलिनी, शांतन, रविचंद्रन, जयकुमार और रॉबर्ट प्यास करीब तीन दशक से जेल में हैं.

वहीं दूसरी और स्वामी ने राहुल गांधी की ब्रिटिश नागरिकता को लेकर भी एक वार फिर सवाल उठाया है. इससे पहले इसी मामले में भी सुप्रीम कोर्ट में 2015 में जनहित याचिका दाखिल की गई थी. लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया था. इसके बाद उन्होंने 2017 में गृह मंत्रालय से शिकायत कर आरोपों की जांच की मांग की थी. पिछले दिनों उन्होंने गृह मंत्रालय को फिर से राहुल गांधी के खिलाफ आरोपों की जांच का अनुरोध किया था. इसके बाद गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी किया है.