logo-image

जाधव की मां और पत्नी के साथ बुरे बर्ताव के विरोध में बीजेपी ने पाक हाई कमीशन को भेजी चप्पलें

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने गई उनकी और पत्नी के साथ हुए बर्ताव को लेकर दिल्ली बीजेपी नेता ने अपना गुस्सा अलग अंदाज में जताया।

Updated on: 30 Dec 2017, 01:34 PM

highlights

  • दिल्ली बीजेपी नेता ने पाकिस्तान हाई कमीशन को भेजी चप्पलें
  • पाकिस्तान ने जाधव के परिवार वालों की चप्पलें नहीं की थी वापस 

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने गई उनकी और पत्नी के साथ हुए बर्ताव को लेकर दिल्ली बीजेपी नेता ने अपना गुस्सा अलग अंदाज में जताया।

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने शुक्रवार को ऑनलाइन जूते खरीदे और डिलीवरी के लिए पता पाकिस्तान हाई कमीशन का दे दिया।

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर सभी से पाकिस्तान को एक जोड़ी जूता ऑर्डर करने की अपील की है।

बता दें कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाधव की पत्नी का मंगलसूत्र, चूड़ी और बिंदी उतरवा लिया था। साथ ही दोनों के जूते तक उतरवा लिए गए जो बाद में भी उन्हें वापस नहीं किया गया। ये बेहद अपमानजनक व्यवहार था।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ' पाकिस्तान हमारी चप्पल चाहता है, चलो उन्‍हें चप्पल देते हैं। मैंने चप्पल का ऑर्डर दिया है और पाकिस्तान उच्चायोग को भेज दिया है। मैं पाकिस्तान के लिए एक जोड़ीदार चप्पल के ऑर्डर करने का हर किसी से आग्रह करता हूं, चप्पल ऑर्डर करने के बाद JutaBhejoPakistan के साथ अपने ऑर्डर के स्क्रीनशॉट को ट्वीट करें।' 

उन्होंने दावा किया है, ' मेरे इस ट्वीट के बाद कुछ घंटों में ही करीब 100 लोगों ने पाकिस्तान हाई कमीशन को चप्पल भेजे हैं।'

कुलभूषण जाधव के परिवार वालों के साथ किया गए दुर्व्यवहार पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद के दोनों सदनों में बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान के कदम में मानवता और सद्भाव दोनों गायब थे। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान ने मानवाधिकार का उल्लंघन किया है।

जाधव की मां ने सुषमा स्वराज को बताया कि बिंदी और मंगलसूत्र को सुहाग की निशानी बताने के बाद भी उन्हें उसे उतारने को कहा गया। साथ ही बताया कि गले में मंगलसूत्र और बिंदी न देख कर कुलभूषण ने पूछा कि बाबा कैसे हैं।

उन्होंने कहा कि न सिर्फ उनके साथ गए भारतीय उच्चायोग के अधिकारी को अंधेरे में रखा और कुलभूषण के परिवार को पाक विदेश मंत्रालय के पीछे वाले दरवाज़े से ले जाया गया।

पाकिस्तान की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि जाधव की पत्नी और मां को मिली गाड़ी भी मुलाकात के बाद देरी से बुलाई गई ताकि मीडिया से उन पर ताने मरवाए जा सकें।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने पत्नी के जूते भी रख लिए जिसे वापस नहीं किया गया। उन्हीं जूतों को पहनकर एयरपोर्ट की सुरक्षा को पार किया गया था और अचानक ही उसमें ऐसा क्या हुआ जिससे सुरक्षा को खतरा हो गया।

इसे भी पढ़ें: देश का संविधान खतरे में, बीजेपी के सदस्य कर रहे सीधा हमला: राहुल गांधी

उन्होंने कहा, 'जूते वापस न देने के पीछे पाकिस्तान की गलत मंशा नज़र आती है। क्योंकि पहले उन्होंने कहा कि जूते में लोहे का टुकड़ा है कभी कहते हैं उसमें चिप है। जाहिर है कि वो कुछ न कुछ खिलवाड़ कर सकते हैं।'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जाधव की पत्नी ने बताया कि जाधव दबाव में नज़र आ रहे थे और उनपर अपराध स्वीकार करने का दबाव बनाया जा रहा है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान के बाद राज्यसभा में विपक्षी दलों ने सरकार के रुख का समर्थन करते हुए पाकिस्तान के इस व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा की।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक्स में जीते थे दो गोल्ड, मजदूरी करके पेट पाल रहा है ये खिलाड़ी