News Nation Logo
Banner

भारत को जलने देने और तबाह होने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही कांग्रेस :BJP

संबित पात्रा इस अधिनियम के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए बीजेपी के देशव्यापी अभियान के तहत यहां आए हैं.

Bhasha | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Dec 2019, 08:28:07 PM
संबित पात्रा

जम्मू:  

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को कांग्रेस (Congress) पर प्रहार करते हुए कहा कि यह ‘देश को जलने देने और तबाह होने देने’ में कोई कसर नहीं छोड़ रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उसके मंसूबे को सफल नहीं होने देंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (BJP National Spokesperson Sambit Patra) ने अनुच्छेद 370 (Article 370), तीन तलाक (Triple Talaq) और राम मंदिर (Ram Temple) जैसे काफी समय से लंबित मुद्दों का समाधान करने तथा नागरिकता संशोधन अधिनियम, 2019 (Citizenship Amendment Act 2019) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना भी की.

पात्रा इस अधिनियम के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए बीजेपी के देशव्यापी अभियान के तहत यहां आए हैं. उन्होंने इस अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि वह देश को जलने देने और तबाह होने देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. बीजेपी नेता ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'जहां तक कांग्रेस की बात है, पार्टी का मुख्य लक्ष्य भारत को ‘डिस्टोर्ट’ (विकृत करना), ‘डिवाइड’ (विभाजित करना) और ‘डिस्ट्रॉय’ (तबाह करना) है, कांग्रेस पार्टी के ये तीन ‘डी’ उसकी स्थापना के समय से ही जाहिर हैं और हमने कांग्रेस पार्टी के चलते देश को 1947 में धार्मिक आधार पर विभाजित होते देखा, जैसा अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री) ने संसद में कहा है.' उन्होंने कहा कि मोदी ने दृढ़ संकल्प लिया है और कांग्रेस पार्टी के इस तरह के मंसूबे को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-CAA Protest: UP हिंसा में अब तक 164 मामले दर्ज, 879 लोग गिरफ्तार

‘असंवैधानिक’ कानून को पार्टी (कांग्रेस) शासित राज्यों में लागू नहीं करने संबंधी कांग्रेस की टिप्पणी के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'संवैधानिक रूप से, ये राज्य इनकार नहीं कर सकते और उन्हें संसद के बनाये कानून का पालन करना होगा.' उन्होंने कहा, 'ये सिर्फ राजनीतिक छलावा हैं जो ये कुछ कांग्रेस शासित राज्य कह रहे हैं.' प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं किया है लेकिन, 'समय आने पर हम कदम बढ़ाएंगे.' उन्होंने भाजपा के मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ का जिक्र करते हुए कहा, 'देश के लिए जो कुछ भी अच्छा होगा, मोदी करेंगे.' पात्रा ने कहा, इतने बरसों तक आपने अनुच्छेद 370, तीन तलाक, राम मंदिर और सीएए पर बहस सुनी लेकिन किसी सरकार ने इन मुद्दों का हल करने के लिए कुछ नहीं किया. देश कैसे बेहतर होगा और आगे बढ़ेगा?

यह भी पढ़ें-रामलीला मैदान से PM मोदी का ऐलान- देश के मुसलमानों का CAA से कोई लेना-देना नहीं

पात्रा ने कहा कि आज हमारे पास एक ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन पर हमें गर्व है क्योंकि वह देश के अनसुलझे मुद्दों का शीघ्र समाधान करने के लिए अनवरत काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हमने देखा कि तीन तलाक के उन्मूलन के साथ मुस्लिम महिलाओं को अधिकार दिए गए और अब सीएए हाशिये पर मौजूद लोगों को अधिकार देने के लिए है, जो अपने धार्मिक उत्पीड़न के बाद तीन इस्लामी देशों से (भारत)आए हैं.' उन्होंने सीएए का बचाव करते हुए कहा कि चूंकि देश दशकों पहले धार्मिक आधार पर विभाजित हुआ था, ऐसे में इस तरह के एक कानून की जरूरत है और यह किसी खास समुदाय या देश के किसी नागरिक के खिलाफ नहीं है.

 बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, 'जहां तक सीएए की बात है, शाह ने संसद के पटल पर स्पष्ट कर दिया था कि यह अधिकारों को छीनने के लिए नहीं बल्कि अधिकारों को देने के लिए है तथा इससे कोई बाहर नहीं होगा.' पात्रा सीएए और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनपीआर) पर समूचे जम्मू कश्मीर में लोगों का विश्वास जीतने के लिए भाजपा के अभियान की शुरूआत करते हुए विहिप द्वारा आयोजित बैठकों को सिलसिलेवार ढंग से संबोधित किया. उन्होंने बैठकों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने नये कानून के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए तथा विपक्षी पार्टियों द्वारा पैदा की गई आशंकाओं को दूर करने के लिए हर नुक्कड़ और गली चौराहों पर लोगों से संपर्क साधने का फैसला किया है.

First Published : 22 Dec 2019, 08:28:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.