logo-image

करौली केस: BJP नेता कपिल मिश्रा ने पुजारी के परिवार को की 25 लाख की मदद

राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा थाना क्षेत्र के बूकना गांव में भूमि विवाद में पुजारी की कथित तौर पर आग लगा कर हत्या कर दी गई थी. कपिल मिश्रा ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि पुजारी की पत्नी के खाते में 25 लाख रुपये पहुंच गए हैं.

Updated on: 13 Oct 2020, 06:00 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा थाना क्षेत्र के बूकना गांव में भूमि विवाद में पुजारी की कथित तौर पर आग लगा कर हत्या कर दी गई थी. दिल्ली के बीजेपी नेता कपिल मिश्रा रविवार को पुजारी के परिवार से मिलने के लिए करौली पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पुजारी के परिजनों से मुलाकात कर 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद का आश्वासन दिया था. कपिल मिश्रा ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि पुजारी की पत्नी के खाते में 25 लाख रुपये पहुंच गए हैं.

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्विटर में बैंक डिटेल शेयर करते हुए लिखा कि मुझे लिखते हुए आंसू आ रहे हैं, हमने कर दिखाया. पुजारी की पत्नी के खाते में 25 लाख रुपये पहुंच गए हैं. इसमें 15 लाख की FD 10 सालों के लिए. हमारे पास 5 लाख रुपये और आए हैं. हम पुजारी के परिवार के लिए एक पक्का और सुंदर घर भी बनवाएंगे.

आपको बता दें कि भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने रविवार को मृतक पुजारी के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया. उन्होंने पुजारी परिजनों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि मृतक पुजारी की माता के खाते में हमलोग 25 लाख रुपये जमा करेंगे. पीड़ित परिवार को ना केवल आर्थिक सहायत देंगे बल्कि परिवार को हाथ पकड़ कर आगे बढ़ने में और दोबारा खड़े होने में उसके साथ एक परिवार की तरह खड़े रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि भूमि विवाद में पुजारी वैष्णव को बुधवार को कथित तौर पर आग लगा दी गई थी, जिनकी बृहस्पतिवार को एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई. आरोप है कि मंदिर के पास की खेती की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे लोगों ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. पटवारी व एसएचओ को हटाने के साथ-साथ मुआवजे, नौकरी व मकान के आश्वासन के बाद पुजारी का शनिवार को अंतिम संस्कार किया गया था.

हालांकि, हिंडौन पुलिस उपाधीक्षक किशोरी लाल मेहरानिया ने बताया कि पुजारी हत्या मामले में रविवार को एक और आरोपी दिलखुश उर्फ डिल्लू को गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को एक अन्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत गिरफ्तार किया गया है.