logo-image

प्रवीण नेतारु हत्याकांड : कर्नाटक पुलिस ने केरल से संदिग्ध को किया गिरफ्तार

प्रवीण नेतारु हत्याकांड : कर्नाटक पुलिस ने केरल से संदिग्ध को किया गिरफ्तार

Updated on: 31 Jul 2022, 12:55 PM

बेंगलुरू:

भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेतारु की हत्या के मामले में विशेष जांच दल ने केरल के तलाचेरी से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने शनिवार को कहा कि संदिग्ध की पहचान आबिद के रूप में हुई है, जो एक चिकन की दुकान में काम करता है और उसके राजनीतिक संगठन से भी मजबूत संबंध हैं।

पुलिस ने आगे कहा कि जांच से पता चला है कि जिस दिन प्रवीण की हत्या की गई उस दिन आबिद शहर में नहीं था। प्रवीण की हत्या के मामले में पुलिस जाकिर सावनूर (29) और शफीक बेल्लारे (27) को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

जांच में सामने आया है कि आरोपी पिछले दो महीने से प्रवीण की हत्या की साजिश रच रहा था। आरोपी व्हाट्सएप कॉल के जरिए संपर्क में थे और प्रवीण को धमकी भरे कॉल भी कर रहे थे।

प्रवीण ने अपने दोस्तों के साथ धमकी भरे कॉल की बात साझा की थी और इस बारे में बेल्लारे पुलिस को मौखिक रूप से सूचित भी किया था। पुलिस अब सभी सुरागों की जांच कर रही है।

26 जुलाई को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे कस्बे में बाइक सवार बदमाशों ने प्रवीण पर हमला कर उसकी हत्या कर दी थी।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रवीण के परिवार से मुलाकात की और सरकार की ओर से मुआवजे के रूप में 25 लाख रुपये का चेक दिया। पार्टी ने अलग से 25 लाख रुपये दिए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.