logo-image

राहुल गांधी पर बीजेपी नेता ने मानहानि का केस दर्ज कराया, पीएम के लिए अपमानजनक शब्द का आरोप

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता शलभ मणि त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर शुक्रवार को मानहानि का केस दर्ज कराया है।

Updated on: 31 Mar 2018, 05:31 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री के लिए अपमानजनक शब्द इस्तेमाल करने का आरोप
  • राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत केस दर्ज

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता शलभ मणि त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर शुक्रवार को मानहानि का केस दर्ज कराया है।

दिल्ली में आयोजित कांग्रेस पार्टी के महाधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अपमानजनक शब्द इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर यह केस दर्ज कराया गया है।

बीजपी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने देवरिया जिले के एक फास्ट ट्रैक कोर्ट में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 499 और 500 के तहत केस दर्ज कराया है। इस केस की सुनवाई 5 अप्रैल को होनी है।

शलभ त्रिपाठी ने कहा, 'दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के महाधिवेशन के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी से कर उनमें समानताएं बताने की कोशिश की थी।'

हालांकि इस मामले पर कांग्रेस पार्टी ने कहा कि वह सरकार की नीतियों और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी असफलताओं को लेकर आवाज उठाते रहेंगे।

कांग्रेस पार्टी के जिला महासचिव अनवर हुसैन ने कहा, 'यह हमारा कर्तव्य है कि हम देश के लोगों से जुड़े मुद्दों को उठाएं और हम यह लगातार करते रहेंगे।'

उन्होंने कहा कि हम कोर्ट के केस को सामना करने के लिेए तैयार हैं और देश के लिए जेल जाने को भी तैयार हैं।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में 16,17 और 18 मार्च को आयोजित कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए उनकी तुलना नीरव मोदी और ललित मोदी से कर दी थी।

नीरव मोदी और ललित मोदी दोनों अलग-अलग और बड़े भ्रष्टाचार के मामले में फंसने के बाद देश छोड़कर फरार हैं।

और पढ़ें: ICICI फ्रॉड केस: सीईओ चंदा कोचर के पति के खिलाफ CBI की जांच शुरू