News Nation Logo
Banner

बंगाल में बीजेपी नेता बाबू मास्टर की गाड़ी पर बम से हमला, हालत गंभीर

कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के बासंती हाइवे पर बीजेपी नेता बाबू मास्टर की गाड़ी रोककर उन पर बम व गोलियों से हमला किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 13 Feb 2021, 10:57:15 PM
BJP leader Babu Master injured after he was attacked by unknown persons

बीजेपी नेता बाबू मास्टर की गाड़ी पर बम हमला (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • बीजेपी नेता की गाड़ी रोककर बम-गोलियों से हमला.
  • बाबू मास्टर अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर.
  • 10-12 बदमाशों ने गाड़ी घेरकर गोलीबारी की.

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता बाबू मास्टर पर हमला हुआ है. उनकी गाड़ी पर बम से हमला किया गया. इसके बाद 10-12 बदमाशों ने गाड़ी घेरकर गोलीबारी की. बाबू मास्टर बशीरहाट से कोलकाता आ रहे थे. इस हमले में वे बुरी तरह घायल हो गए. घायल हालत में बाबू मास्टर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, उनकी हालत अभी स्थिर है. बम स्प्लिंटर्स को सफलतापूर्वक हटा दिया गया है. घटना में बीजेपी नेता सहित उनका चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. रक्त रंजित अवस्था में दोनों को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमलावर 10 से 12 की संख्या में थे.

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे बाबू मास्टर

बताया गया कि उत्तर 24 परगना के मीनाखां इलाके में प्रभावशाली नेता बाबू मास्टर पिछले साल दिसंबर में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. इधर, बीजेपी ने इस घटना के लिए तृणमूल को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि तृणमूल ने आरोपों को खारिज कर दिया है. शनिवार देर शाम को कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के बासंती हाइवे पर बीजेपी नेता बाबू मास्टर की गाड़ी रोककर उन पर बम और गोलियों से हमला किया गया.

घटना के बारे में बताया जाता है कि शनिवार शाम को बीजेपी नेता बसीरहाट में पार्टी की सांगठनिक बैठक में हिस्सा लेने के बाद कोलकाता लौट रहे थे. रास्ते में मीनाखां थाना अंतर्गत बासंती हाईवे पर एक ब्रेकर के पास जैसे ही उनका वाहन धीरे हुआ, वहां पहले से घात लगाए बदमाशों ने बम व गोलियों से हमला बोल दिया और सभी फरार हो गए. हालांकि उनको गोली नहीं लगी, लेकिन बम लगने से बाबू मास्टर व उनका चालक बुरी तरह घायल है. वाहन को भी भारी नुकसान पहुंचा है.

घटना से इलाके में दहशत का माहौल

दोनों को तुरंत कोलकाता ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. वाहन में दो और लोग सवार थे, वे सुरक्षित हैं. इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है. इधर, जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बीजेपी नेता पर बदमाशों ने हमला किया है. घटना की जांच की जा रही है और जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा. बंगाल में इससे पहले भी कई बार बीजेपी और टीएमसी के बीच झड़प हो चुकी है.

First Published : 13 Feb 2021, 10:17:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो