logo-image

यूपी बीजेपी नेता ने लोगों से मुफ्त अनाज के बदले वोट देने को कहा

यूपी बीजेपी नेता ने लोगों से मुफ्त अनाज के बदले वोट देने को कहा

Updated on: 15 Dec 2021, 11:30 AM

आगरा:

पूर्व मंत्री और भाजपा नेता राजा अरिदमन सिंह आगरा में राशन कार्ड लाभार्थियों से मुफ्त अनाज के बदले लोगों से योगी जी को वोट देनेका अनुरोध करते नजर आए।

उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो उस समय शूट किया गया था, जब भाजपा नेता यूपी सरकार के राज्यव्यापी मुफ्त राशन वितरण अभियान के शुभारंभ पर राशन कार्ड धारकों से बात कर रहे थे।

वीडियो में सिंह कथित तौर पर कहते दिख रहे हैं कि अगर गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है, तो उनका वोट भी सरकार को जाना चाहिए। यह योजना किसी विशेष जाति के लिए नहीं है।

उन्हें महिलाओं से यह कहते हुए भी सुना जाता है कि वे अपने परिजनों को भाजपा को वोट देने के लिए कहें।

अरिदमन सिंह की पत्नी पक्षालिका सिंह भाजपा की मौजूदा विधायक हैं।

संपर्क करने पर सिंह ने अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि अगर सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है, तो उन्हें अपना वोट सरकार को देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों को योजना के बारे में जागरूक करने के लिए नमक और दाल के पैकेट पर छपे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी दिखाईं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि वीडियो इस बात का सबूत है कि सत्ताधारी भाजपा किस तरह से वोट खरीदने के लिए सरकारी पैसे का इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने कहा कि वो वोट पाने के लिए मुफ्त में मतदाताओं को लुभा रहा है। चुनाव आयोग को इस मामले को देखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार को वास्तव में लोगों के कल्याण की चिंता है तो उसे युवाओं को रोजगार देना चाहिए, महंगाई पर नियंत्रण करना चाहिए और पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने चाहिए।

देश में कोविड की दूसरी लहर आने के बाद पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अप्रैल से नवंबर 2021 तक गरीबों को मुफ्त राशन वितरित किया गया।

इस योजना को अब अगले साल मार्च तक बढ़ा दिया गया है।

इस योजना के तहत यूपी में 15 करोड़ से अधिक राशन कार्ड धारकों को लाभ मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.