News Nation Logo

बीजेपी ने गुरुग्राम में निकाली 'तिरंगा सम्मान यात्रा', उमड़ा जनसैलाब

यात्रा में शामिल एक भाजपा कार्यकर्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा, तिरंगा सम्मान यात्रा' का उद्देश्य उन लोगों की आलोचना करना है, जिन्होंने 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी के लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया था. 

IANS | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Jan 2021, 07:39:24 PM
tiranga samman yatra

तिरंगा सम्मान यात्रा (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर तिरंगे के 'अपमान' की निंदा करने के लिए 'तिरंगा सम्मान यात्रा' निकाली. यात्रा का आयोजन स्थानीय भाजपा विधायक सुधीर सिंगला और भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के नेतृत्व में किया गया. भाजपा ने पुरानी जेल परिसर की सड़क से शुरू हुई यात्रा के दौरान कारों के काफिले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और लगभग 3 किमी की दूरी तय करते हुए सिविल लाइंस के जॉन हॉल में इसका समापन किया.

यात्रा में शामिल एक भाजपा कार्यकर्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा, तिरंगा सम्मान यात्रा' का उद्देश्य उन लोगों की आलोचना करना है, जिन्होंने 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी के लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया था. पार्टी के नेताओं ने उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने लाल किले पर एक अन्य झंडा फहराया था.

यह भी पढ़ेंःलाल किले की घटना से नाराज कपिल मिश्रा 30 जनवरी को निकालेंगे तिरंगा रैली

सभा को संबोधित करते हुए, सिंगला ने कहा, भाजपा गणतंत्र दिवस पर इस तरह के कृत्य की कड़ी निंदा करती है. हिंसा ने आम लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया और यह राष्ट्रीय राजधानी और ऐतिहासिक स्मारकों की सुरक्षा के लिए भी एक गंभीर मामला है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली को फिर जलाने की साजिश? कपिल मिश्रा का ट्वीट-जामिया और सीलमपुर में बन रही योजना

कक्कड़ ने कहा कि विपक्षी दल किसान आंदोलन के नाम पर 'नाटक' कर रहे हैं और किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा, तिरंगे का सम्मान करना देश के प्रत्येक नागरिक की सर्वोच्च जिम्मेदारी है, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने 26 जनवरी को हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है, जो स्वीकार्य नहीं है. जांच एजेंसी जल्द ही ऐसे लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेगी.

First Published : 30 Jan 2021, 07:38:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.