News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की प्रधानमंत्री आवास पर सीसीएस की बैठक शुरू DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

यूपी में अखिलेश से बगावत: सपा नेताओं ने की अमित शाह की तारीफ, MLC से दिया इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस विधायकों के पार्टी से इस्तीफे के बाद अब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के दो दिग्गज नेताओं ने बीजेपी का दामन थामने की इच्छा जाहिर की है।

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 29 Jul 2017, 05:18:59 PM
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

highlights

  • समाजवादी पार्टी के दो बड़े नेताओं ने दिया विधानपरिषद से इस्तीफा
  • सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम रिक्त पदों पर होंगे सदन में शामिल

नई दिल्ली:

गुजरात में कांग्रेस विधायकों में मचे घमासान के बाद अब यह हवा उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है। गुजरात में कांग्रेस विधायकों के पार्टी से इस्तीफे के बाद अब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के दो दिग्गज नेताओं ने बीजेपी का दामन थामने की इच्छा जाहिर की है।

समाजवादी पार्टी के एमएलसी यशवंत सिंह और बुक्कल नवाब पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वहीं सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इन दो नेताओं के अलावा समाजवादी पार्टी के एक और एमएलसी के साथ 3 विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जरूर उनके नेताओं को किसी तरह का लालच दिया होगा। अखिलेश ने कहा, 'बुक्कल ने हाल ही में ईद पर मुझे सेवईं खिलाई थी, अब पता नहीं किसे सेवाईं खिलाना चाहते हैं।'

और पढ़ें: जेठमलानी ने कहा- केजरीवाल ने जेटली के लिए अपशब्द बोलने को कहा था

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को लखनऊ पहुंचे हैं। वे इस दौरान 3 दिन के उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के इन दो बड़े नेताओं ने बीजेपी और अमित शाह की तारीफ की है।

इसी बीच यह जानकारी भी आ रही है कि इन दोनों नेताओं के इस्तीफे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अब अपनी पार्टी को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो कुछ समय में अकिलेश यादव बुक्कल नवाब से मुलाकात कर सकते हैं।

और पढ़ें: गुजरात में BJP से घबराई कांग्रेस, बाकी बचे 44 विधायकों में से 38 पहुंचे बेंगलुरु

इसके बाद से उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया है। प्रदेश में बीजेपी का दबदबा बढ़ाने के लिए लगातार ही पार्टी प्रयास कर रही है।

बता दें कि एमएलसी के इस्तीफे से खाली हुए पदों पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा एमएलसी के तौर पर सदन में जाएंगे। फिलहाल ये तीनों किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के कैम्पियरगंज से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम केश मौर्य सिराथू से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इस जानकारी को पार्टी कार्यकर्ता जल्द ही अधिकारिक तौर पर घोषित कर सकते हैं।

फिलहाल यूपी में हाल फिलहाल में एमएलसी के चुनाव नहीं होने हैं। इसलिए ये तीनों रिक्त हुए पदों पर ही विधान परिषद में एंट्री करेंगे।

First Published : 29 Jul 2017, 11:49:49 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो