logo-image

जम्मू-कश्मीर में परिसीमन के बाद जल्द होंगे चुनाव : भाजपा

जम्मू-कश्मीर में परिसीमन के बाद जल्द होंगे चुनाव : भाजपा

Updated on: 29 Nov 2021, 07:25 PM

श्रीनगर:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जम्मू-कश्मीर के महासचिव अशोक कौल ने सोमवार को कहा कि परिसीमन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में जल्द ही चुनाव होंगे।

बांदीपोरा शहर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, कौल ने कहा कि परिसीमन आयोग द्वारा प्रक्रिया पूरी करने के बाद जल्द ही विधानसभा चुनाव होंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए एक राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा, जब एक आम कश्मीरी बिना किसी डर के स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ेगा।

भाजपा नेता ने कहा, एक बार जब जम्मू और कश्मीर में स्थिति में सुधार हो जाता है और चुनिंदा हत्याएं समाप्त हो जाती हैं और जब एक आम कश्मीरी स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ता है, तो राज्य का दर्जा बहाल हो जाएगा।

कौल ने कहा, हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने भी आश्वासन दिया है कि जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा, जबकि भाजपा भी इस मांग के समर्थन में है।

परिसीमन प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आयोग जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगा जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों का वितरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद चुनाव होंगे।

नागरिकों की हत्याओं के बारे में उन्होंने कहा कि चुनिंदा हत्याओं में गैर-मुसलमानों के अलावा भाजपा नेताओं को भी निशाना बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, हम इसके खिलाफ हैं क्योंकि कोई भी धर्म इसकी अनुमति नहीं देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.