logo-image

EC की घोषणा से पहले BJP आईटी सेल हेड ने बता दी चुनाव की तारीख, आयोग ने कहा होगी कड़ी कार्रवाई

भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने चुनाव आयोग के घोषणा करने से पहले कर्नाटक चुनाव की तारीखों को लेकर एक ट्वीट कर दिया।

Updated on: 27 Mar 2018, 12:50 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा को अब सियासी विवादों में घिरती नजर आ रही है। 

दरअसल चुनाव आयोग ने आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा की लेकिन उससे ठीक पहले केंद्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आईडी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर तारीखों का ऐलान कर दिया।

हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख मालवीय ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया। चुनाव आयोग से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि जिस समय मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तभी अमित ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'कर्नाटक 12 मई 2018 को वोट करेगा और मतगणना 18 मई 2018 को होगी।'

चुनाव आयोग के घोषणा से पहले इस ट्वीट के आने से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों ने मुख्य चुनाव आयुक्त से इस पर सवाल किया आखिर उन्हें इस बात की जानकारी घोषणा से पहले कैसे मिली।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव में 12 मई को होगी वोटिंग, 15 को आएगा रिजल्ट

इस पर चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा, 'मामला बेहद संगीन है और हम इसमें जांच करेंगे।' चुनाव आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को ही वोटिंग होनी है। ट्वीट के बाद चुनाव आयुक्त ने इस बात की घोषणा की है। हालांकि अमित के ट्वीट के मुताबिक मतगणना 18 मई को नहीं की जाएगी बल्कि चुनाव आयुक्त ने बताया कि मतगणना 15 मई को की जाएगी।

और पढ़ें: ममता बनर्जी दिल्ली में, BJP के खिलाफ गठबंधन पर सोनिया और पवार से करेंगी मुलाकात