News Nation Logo

BJP ने CAA पर जारी किया श्वेत पत्र, पंपलेट में महात्मा गांधी की तस्वीर

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 24 Dec 2019, 01:42:03 PM
बीजेपी द्वारा जारी सीएए पर श्वेत पत्र

नई दिल्ली:  

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बीजेपी ने श्वेतपत्र जारी किया है. इस श्वेत पत्र को श्यामा प्रसाद मुखर्जी न्यास ने जारी किया है इसमें कुल 43 पेज हैं जिसमें बिल के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है और भ्रम को दूर करने की कोशिश की गई है.

नागरिकता संशोधन अधिनियम पर मचे बवाल के बीच बीजेपी ने एक पुस्तिका जारी की है. इसमें विस्तार से इस कानून की जानकारी दी गई है और भ्रम और गलतफहमी को दूर करने की कोशिश की गई है. पुस्तिका के मुख्य पृष्ठ पर मोदी और अमित शाह की तस्वीर छापी गई है. यह पुस्तिका भी मुखर्जी न्यास की तरफ से ही छापी गई है जो भारतीय जनता पार्टी की पत्रिका कमल संदेश को छपता है.

इसके साथ ही पार्टी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम पर एक पंपलेट भी छापा है जिसमें कानून की पूरी जानकारी दी गई है. इसमें विरोधियों द्वारा हो रहे विरोध पर जवाब भी दिया गया है पंपलेट में महात्मा गांधी की तस्वीर भी छापी गई है. इसमें महात्मा गांधी के बयान को भी महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है. इसी पंपलेट को बीजेपी के कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचाने वाले हैं ताकि लोगों को इस कानून के बारे में पूरी जानकारी मिल सके. बीजेपी इस श्वेत पत्र को ऐसे समय में लेकर आई है जब सीएए पर पूरे देश में विरोध हो रहा है. विरोधी पार्टियां लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं. कांग्रेस पार्टी सहित तमाम विपक्षी दल इस कानून को लेकर सरकार पर निशाना साथ रहे हैं. हालांकि केंद्र सरकार साफ कर चुकी है कि वह इस कानून पर अपने कदम पीछे नहीं लेगी. 

First Published : 24 Dec 2019, 01:42:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CAA NRC BJP White Paper On CAA