logo-image

बीजेपी विराट कोहली की तरह खेलती है, रामदास अठावले ने दिया बेबाक बयान

उन्होंने कहा कि भाजपा बहुत बड़ी खिलाड़ी है. विराट कोहली की तरह खेलती है. भाजपा ने बहुत शांति से सरकार का गठन किया, जबकि शिवसेना अब तक बातचीत ही कर रही थी.

Updated on: 23 Nov 2019, 05:15 PM

highlights

  • रामदास अठावले ने बीजेपी का विराट कोहली करार दिया.
  • महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार के गठन का स्वागत किया.
  • शायराना अंदाज में एनसीपी, कांग्रेस, शिवसेना पर कसा तंज.

New Delhi:

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने पीएम नरेंद्र मोदी और शरद पवार की मुलाकात का स्वागत कर एनडीए सरकार में शामिल होने का न्योता दिया था. ऐसे में शनिवार को महाराष्ट्र में बदले सियासी समीकरणों के बाद उन्होंने सूबे में भाजपा के नेतृत्व में सरकार गठन का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा बहुत बड़ी खिलाड़ी है. विराट कोहली की तरह खेलती है. भाजपा ने बहुत शांति से सरकार का गठन किया, जबकि शिवसेना अब तक बातचीत ही कर रही थी. यह सरकार पूरे पांच साल काम करेगी.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में अब दल बदल का खतरा, क्या कहता है कानून

महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार का किया स्वागत
शनिवार को पटना की राजकीय अतिथिशाला में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए रामदास अठावले ने कहा महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार का गठन कर बड़ा क्रांतिकारी काम किया गया है. इस सरकार के गठन से राज्य के किसानों को लाभ होगा, जिसमें केंद्र भी सहयोग देगा. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि भाजपा ने शिवसेना को लटका दिया, कांग्रेस पार्टी को झटका दिया और अजित पवार को अटका दिया. उन्होंने कहा महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस अपने काम मे लगे थे.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र से एनसीपी के 9 विधायक दिल्ली के लिए हुए रवाना, जानें कौन-कौन हैं शामिल

फिलहाल यह है गणित
गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं. ऐसे में सरकार बनाने के लिए बहुमत का जरूरी आंकड़ा 145 का है. विधानसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं. बीजेपी और शिवसेना चुनाव से पहले साथ थीं और ऐसे में दोनों के पास बहुमत का आंकड़ा था. हालांकि, गठबंधन टूट गया और बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 40 सीटों की जरूरत हो गई.