logo-image

कमलनाथ सरकार गिराने के लिए विधायकों को खरीद रही बीजेपी, दिग्‍विजय सिंह का बड़ा आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर विधायको की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने के बाद एक और बड़ा आरोप लगाया है.

Updated on: 03 Mar 2020, 12:02 PM

भोपाल:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भाजपा पर विधायको की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने के बाद एक और बड़ा आरोप लगाया है. उनका कहना है कि भाजपा ने मध्य प्रदेश से कांग्रेस, बसपा और सपा विधायकों को दिल्ली लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, "भाजपा ने मप्र के कांग्रेस, बसपा, समाजवादी विधायकों को दिल्ली लाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है. बसपा की विधायक राम बाई को क्या भाजपा के पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह कल चार्टर लाइट में भोपाल से दिल्ली नहीं लाये? शिवराज जी कुछ कहना चाहेंगे?"

देखें VIDEO: कमलनाथ ने क्‍या कहा

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने कोलकाता में की थी रैली, माकपा-कांग्रेस ने मैदान को शुद्ध करने का किया दावा

सिंह ने रामबाई पर भरोसा जताते हुए कहा, "लेकिन हमें राम बाई पर पूरा भरोसा है वे कमलनाथ जी की प्रशंसक हैं और उनका समर्थन करती रहेंगी." ज्ञात हो कि, दिग्विजय सिंह ने सोमवार को नेता शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के विधायकों को राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए 25 से 35 करोड़ रुपये देने का आरोप लगाया था.

उनका आरोप था कि, भगवा पार्टी पांच करोड़ रुपये एडवांस जबकि शेष राशि कुछ हिस्सों में दे रही है.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस: चीन में मरने वालों की संख्या 2,943 तक पहुंची, दुनियाभर में बढ़ रहे मामले

ज्ञात हो कि, राज्य में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं है. राज्य की 230 सीटों में से 228 विधायक है, दो सीटें खाली है. कांग्रेस के 114 विधायक है, भाजपा के 107 विधायक है. कांग्रेस की कमलनाथ सरकार निर्दलीय चार, बसपा के एक और सपा के दो विधायकों के समर्थन से चल रही है.