News Nation Logo
Banner

सिकंदर बख्त की जयंती के उपलक्ष्य में भाजपा ने देशभर में आयोजित किए कार्यक्रम

सिकंदर बख्त की जयंती के उपलक्ष्य में भाजपा ने देशभर में आयोजित किए कार्यक्रम

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Aug 2021, 10:00:01 PM
BJP hold

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहली बार मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और केरल के पूर्व राज्यपाल दिवंगत सिकंदर बख्त की जयंती के अवसर पर देश भर में कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

भाजपा की अल्पसंख्यक शाखा ने अपने कार्यकर्ताओं को पार्टी में बख्त की भूमिका और कद के बारे में बताने के लिए देश भर में जिला और ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए। मुख्य कार्यक्रम में, भाजपा अल्पसंख्यक विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नई दिल्ली के मेहंदी कब्रिस्तान में बख्त को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम निर्धारित था।

भाजपा की अल्पसंख्यक शाखा ने पहली बार बख्त की जयंती पर इतने बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित किए हैं। सिद्दीकी ने कहा, बक्त साहब पार्टी कार्यकतार्ओं के दिल में रहते हैं और हम उन्हें हमेशा याद करते हैं। हां, यह सच है कि सिकंदर बख्त को श्रद्धांजलि देने के लिए पहली बार देश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

सिद्दीकी ने कहा, नई पीढ़ी को बख्त या अन्य नेताओं की भूमिका और पार्टी में योगदान के बारे में नहीं पता था। बख्त साहब भाजपा के संस्थापक राष्ट्रीय महासचिव थे। वह मुस्लिम समुदाय के प्रमुख पार्टी सदस्यों में से एक थे।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा भाजपा में मुसलमानों की संख्या को लेकर बहुत गलतफहमियां पैदा की गई हैं, जिसे दूर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, मुसलमान भाजपा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे और हैं और अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं ने पार्टी के विकास और विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

23 फरवरी, 2004 को केरल के राज्यपाल के रूप में सेवा करते हुए बख्त का तिरुवनंतपुरम में निधन हो गया था। वह भाजपा में शामिल होने से पहले लंबे समय तक कांग्रेस से भी जुड़े रहे। बख्त भाजपा के प्रमुख मुस्लिम चेहरा थे। 1980-82 में वे भाजपा के संस्थापक महासचिव और 1982 से 1993 तक पार्टी के उपाध्यक्ष रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Aug 2021, 10:00:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×