News Nation Logo
Banner

RSS पर हमले से बौखलाई BJP, कहा-नेहरू से इंदिरा तक को थी संघ से शिकायत

दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) नेता शरद यादव की ‘सांझी विरासत बचाओ’ में राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) पर हमले के बाद बीजेपी ने पलटवार किया है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 17 Aug 2017, 08:05:02 PM

highlights

  • RSS पर बयानबाजी से तिलमिलाई बीजेपी, कहा अब बिलखते रहते हैं राहुल गांधी
  • दिल्ली में 'सांझी विरासत रैली' में राहुल ने बोला था संघ पर जोरदार हमला

नई दिल्ली:

दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) नेता शरद यादव की ‘सांझी विरासत बचाओ’ में राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) पर हमले के बाद बीजेपी ने पलटवार किया है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी अब भाषण नहीं देते हैं, बल्कि बिलखते रहते हैं। प्रसाद ने कहा राहुल गांधी के परनाना जवाहर लाल नेहरू से लेकर उनके पिता राजीव गांधी संघ के खिलाफ शिकायत करते रहते थे।

राहुल गांधी ने कहा था कि आरएसएस देश के संविधान को बदलने की कोशिश में जुटा हुआ है। उन्होंने कहा, 'जब तक इन्होंने हिंदुस्तान में राज नहीं किया, तब तक झंडे को सैल्यूट नहीं मारा। आरएसएस कहती है कि ये देश हमारा है लेकिन तुम इसके नहीं हो।'

राहुल के इन आरोपों को रविशंकर प्रसाद ने ओछा करार देते कहा कि इन बयानों पर प्रतिक्रिया देने की भी जरूरत नहीं है। 

विचारधारा के दम पर चुनाव नहीं जीत सकता RSS, इसलिए हर संस्थान में बिठा रहे अपने लोग: राहुल गांधी

उन्होंने कहा, 'आरएसएस के खिलाफ राहुल के परनाना नेहरू भी शिकायत करते थे। उनकी दादी इंदिरा ने भी अभियान चलाया। राजीव गांधी जब बोफार्स में फंसे तो संघ की आलोचना की। जबकि हकीकत यह है कि देश के लोग संघ की देशभक्ति और समाजसेवा के कारण उनका सम्मान करते हैं।'

प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी को यह नहीं भूलना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी आपातकाल के दौरान 'कमिटेड ज्यूडिशियरी' की बात किया करती थीं।

उन्होंने कहा, 'पहले मैं कहता था कि राहुल बिना होमवर्क किए बात करते हैं, लेकिन मैं आज कहता हूं वह बिना मतलब की बात किया करते हैं।'

जेडी-यू नेता शरद यादव के सांझी विरासत सम्मेलन के बारे में पूछे जाने पर रविशंकर ने कहा कि जिनकी राजनीति जयप्रकाश के चरणों में कांग्रेस के विरोध के साथ शुरू हुई थी वह आज राहुल गांधी के बगल में बैठे हुए हैं।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा, 'सांझी विरासत वालों से मेरा सवाल है कि केरल में जो संघ के कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं, उन पर आपका क्या कहना है, यह कौन सी विरासत है।'

प्रसाद ने कहा कि यह सांझी विरासत हारे हुए, डरे हुए लोगों का गठबंधन है। राहुल ने अपनी पार्टी में सबको डरा कर रखा है क्योंकि लगातार हार के बाद भी कोई उनके खिलाफ नहीं बोलता है।

अखिलेश की हिरासत के बाद यूपी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हंगामा

First Published : 17 Aug 2017, 03:43:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो