News Nation Logo
Banner

BJP कार्यसमितिः बंगाल में बीजेपी कम समय में लंबी यात्रा कीः जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के कहा कि बीजेपी ने बहुत कम समय में बंगाल में लंबी दूरी तय की है. हमने साल 2014 में पश्चिम बंगाल की सिर्फ 2 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Jun 2021, 05:31:59 PM
jp nadda 2906

जेपी नड्डा (Photo Credit: बीजेपी4इंडिया ट्वीटर)

नयी दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगाल बीजेपी को संबोधित किया. जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी ने बहुत कम समय में बंगाल में लंबी दूरी तय की है. हमने साल 2014 में पश्चिम बंगाल की सिर्फ 2 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी और इस साल बीजेपी को पश्चिम बंगाल की जनता के महज 18% वोट मिले थे. साल 2016 के विधानसभा चुनावों में, हमने सिर्फ 3 सीटें और 10.16% वोट शेयर जीते थे. इसके बाद साल 2019 में हमने लोकसभा चुनाव में 40.25% वोट शेयर और 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल की.

जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि, हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में, हमारा वोट शेयर 38.1% था और हमने 77 सीटें जीतकर 2.27 करोड़ वोट हासिल किए. अगले 5 साल में बीजेपी एक और बड़ी छलांग लगाएगी और अगले चुनाव में सरकार बनाएगी. उन्होंने आगे कहा कि, टीएमसी ने अपनी विजय मनाने से पहले ही विध्वंस की राजनीति शुरु कर दी.

टीएमसी पर साधा निशाना
चुनाव पुदुचेरी, केरल, तमिलनाडु, असम में भी हुए, लेकिन कहीं भी चुनाव के बाद हिंसा नहीं हुई, क्योंकि वहां टीएमसी नहीं थी. जहां टीएमसी थी, वहां हिंसा हुई है. जेपी नड्डा ने आगे कहा कि अगर कोई घटना भाजपा शासित राज्यों में होती है, तो देश के सारे विपक्षी दल एक होकर तूफान खड़ा कर देते हैं. लेकिन पश्चिम बंगाल में हिंसा के समय वो कहां गए? कहां गए वो मानवाधिकार की बात करने वाले? ऐसे लोगों को बेनकाब करना भी हमारी जिम्मेदारी है और हम ये करके रहेंगे.

टीएमसी और भ्रष्टाचार एक दूसरे के पर्यायवाची
भ्रष्टाचार, TMC और ममता जी ये एक दुसरे के पर्यायवाची हैं. जहां TMC और ममता जी होंगी, वहां अराजकता होगी, भ्रष्टाचार होगा. ममता जी ने टीकाकरण पर सबसे पहले कहा कि ये कितना सफल होगा, पता नहीं. फिर कहा कि हम खुद वैक्सीन खरीदेंगे, फिर करने लगी की हमें मुफ्त वैक्सीन दो. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का निर्णय किया है और 21 जून से ये अभियान चल रहा है.

पश्चिम बंगाल में वैक्सीन घोटाला, मिमी चक्रवर्ती को नकली वैक्सीन डोज 
वैक्सीन पर भी अगर घोटाला हुआ है तो वो पश्चिम बंगाल में हुआ है. बंगाल में मिमी चक्रवर्ती जी को ही नकली वैक्सीन लगा दी. भ्रष्टाचारियों का साथ दोगे, तो सांसदों को भी नकली वैक्सीन लगेगी और जाली टीकाकरण ही होगा. बंगाल चुनाव में हमने जो एक मुठ्ठी चावल का अभियान शुरु किया था और किसान सम्मान निधि देने की बात कही थी, उसके आगे ममता जी को झुकना पड़ा है. बंगाल के 72 लाख में से 20 लाख किसानों को हम किसान सम्मान निधि का लाभ दे चुके हैं. 

बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ की
जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए कहा कि ये आप लोगों की मेहनत का नतीजा है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में इस पोजीशन पर जा पहुंची है.  आप लोगों ने सेवा ही संगठन में बहुत अच्छा काम किया है. आप सभी टीकाकरण अभियान को अपना अभियान बनाइये. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ पूरी ताकत के साथ इसके लाभार्थियों तक पहुंचाइये.

First Published : 29 Jun 2021, 05:17:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.