News Nation Logo

अहमदाबाद को समान रूप से विकसित करने में भाजपा सरकार विफल : कांग्रेस विधायक (रिपोर्ट कार्ड)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Jun 2022, 09:05:01 AM
BJP govt

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

अहमदाबाद:   गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही विधायकों ने कमर कस ली है और अपनी सार्वजनिक व्यस्तता बढ़ा रहे हैं। यही वह समय है, जब लोग उन विधायकों से जवाब मांगते हैं जिन्हें उन्होंने वोट दिया था।

आईएएनएस ने अहमदाबाद की बापूनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक हिम्मतसिंह पटेल से विधायक के रूप में उनके कार्यकाल के बारे में बात की।

वह तीन दशकों से अधिक समय से राजनीति में हैं। यूथ कांग्रेस से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले पटेल अहमदाबाद शहर के मेयर भी रह चुके हैं।

अपने निर्वाचन क्षेत्र के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के अधिकांश लोग मध्यम वर्ग से हैं। उन्होंने कहा, कुछ झुग्गी-बस्तियां हैं, कुछ चॉल हैं, कुछ छोटे-छोटे गांव हैं जो अब अहमदाबाद में मिल गए हैं। हमारे पास रोजाना कई लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं, जिन्हें हम सुलझाने की कोशिश करते हैं।

इस निर्वाचन क्षेत्र में पीने के पानी, सीवर लाइन, स्वच्छता, स्वास्थ्य और गरीब बच्चों की स्कूली शिक्षा से संबंधित मुद्दे आम हैं। मैंने विधायक बनने के बाद से पानी और स्वच्छता की समस्या पर काम किया है। कांग्रेस पार्टी ने शिक्षा का अधिकार शुरू किया था। योजना, लेकिन भाजपा सरकार अब प्रवेश के लिए पर्याप्त फॉर्म नहीं दे रही है.. हम लगातार लोगों के संपर्क में हैं।

उन्होंने कहा, हमारे पास गांधीजी और सरदार पटेल द्वारा स्थापित लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम है, जहां कई खेल टूर्नामेंट खेले गए थे। इसका एक समृद्ध इतिहास है। जिम और स्विमिंग पूल जैसी व्यवस्थाएं थीं। भाजपा सरकार ने स्टेडियम को बर्बाद कर दिया है और जल निकासी नहीं होने से वहां जमा पानी ने लोगों को बीमार कर दिया है, इसलिए हमने वहां एक सीवेज प्लांट शुरू किया। हमने कई आरसीसी सड़कें बनाईं।

कांग्रेस विधायक ने कहा, हमने कोरोना काल में हर दिन और रात लोगों की सेवा की है जब लोग आपातकालीन एम्बुलेंस सेवाओं, दवाओं और अस्पताल के बिस्तरों तक नहीं पहुंच पा रहे थे .. पूरे देश ने देखा कि सरकार कोविड-19 महामारी को कम करने में विफल रही है।

पटेल ने भाजपा सरकार पर पूर्व और पश्चिम में शहरी क्षेत्रों के प्रति पक्षपाती होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार शहर को समान रूप से विकसित करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा, हमारे क्षेत्र में कोई नया स्वीकृत स्कूल शुरू नहीं किया गया है। भाजपा सरकार ने वाडीलाल अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के सामने एक निजी अस्पताल बनाया, जिसे गांधी जी ने स्वतंत्रता सेनानियों के लिए शुरू किया था और वीएस अस्पताल से अच्छे डॉक्टरों को एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया था। वहां हमारे क्षेत्र में सरकारी शारदाबेन अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की भी कमी है..युवाओं के पास नौकरी नहीं है और शिक्षा और स्वास्थ्य बहुत महंगा हो गया है। परिणामस्वरूप, गरीब और मध्यम वर्ग के लोग पीड़ित हैं कई युवाओं ने आत्महत्या कर ली है।

हमारे क्षेत्र में कई छोटे व्यवसाय हैं, भाजपा ने छोटे व्यवसायों के लिए कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए ऋण और सब्सिडी को बंद कर दिया है। भाजपा उद्योग में चुनिंदा लोगों को ही राहत देती है। एलपीजी गैस सिलेंडर और पेट्रोल की कीमतें बढ़ गई हैं, लोग चिंतित हैं।

पिछले 20 साल से भाजपा के सत्ता में होने के कारण पटेल को उम्मीद है कि लोग बदलाव करेंगे और इस बार राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Jun 2022, 09:05:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.