logo-image

भाजपा ने पंजाब में 16 हजार से अधिक बूथ समितियों का गठन किया

भाजपा ने पंजाब में 16 हजार से अधिक बूथ समितियों का गठन किया

Updated on: 20 Sep 2021, 10:20 PM

नई दिल्ली:

भाजपा की पंजाब इकाई ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करते हुए राज्य में 16,000 मतदान केंद्रों के लिए 21 सदस्यीय समितियों का गठन किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने आईएएनएस को बताया कि राज्य के कुल मतदान केंद्रों में से दो तिहाई पर समितियों का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा, 24,000 से अधिक बूथों में से, हमने लगभग 16,000 मतदान केंद्रों पर 21-सदस्यीय समिति का गठन किया है। अब भाजपा की राज्य के लगभग दो तिहाई मतदान केंद्रों में एक समिति है और जल्द ही सभी 24,000 से अधिक मतदान केंद्रों में इसकी उपस्थिति होगी।

शर्मा ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि शेष मतदान केंद्रों पर उक्त समिति के गठन का काम अच्छी तरह से चल रहा है और इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के कारण, हम राज्य में 16,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर पार्टी का विस्तार करने में सक्षम हैं और जल्द ही भाजपा आने वाले महीने में शेष मतदान केंद्रों में बूथ समितियों का गठन करेगी।

पंजाब में कुल 24,689 मतदान केंद्र हैं।

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को विशेष रूप से पांच चुनावी राज्यों को महिलाओं, युवाओं, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और समाज के अन्य वर्गों को जोड़ते हुए प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक बूथ समिति बनाने का निर्देश दिया है।

शर्मा ने कहा कि पार्टी के कई नेताओं ने स्वीकार किया कि भाजपा कई चुनौतियों का सामना कर रही है, क्योंकि इसे केवल शहरी क्षेत्रों की पार्टी माना जाता है, लेकिन हर बीतते दिन के साथ चीजें बदल रही हैं।

शर्मा का दावा है कि भाजपा अब पूरे राज्य में फैल गई है और समितियों के गठन से पता चलता है कि लोग भाजपा के साथ हैं। शर्मा ने कहा, हमारे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने जो कुछ भी कहा वह गलत साबित हो रहा है और पूरे राज्य में भाजपा का विस्तार हुआ है। यह अगले साल के विधानसभा चुनाव परिणाम में दिखाई देगा, जो हमारे राजनीतिक विरोधियों सहित सभी को आश्चर्यचकित कर देगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.