logo-image

गुजरात भाजपा विधायक ने राजकोट के शीर्ष पुलिस अधिकारी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

गुजरात भाजपा विधायक ने राजकोट के शीर्ष पुलिस अधिकारी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Updated on: 06 Feb 2022, 03:15 AM

गांधीनगर:

राजकोट से भाजपा विधायक गोविंद पटेल ने शनिवार को गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि राजकोट के पुलिस आयुक्त (सीपी) मनोज अग्रवाल वित्तीय धोखाधड़ी के शिकार लोगों को डूबा हुआ पैसा वापस दिलाने के लिए 15 फीसदी कमीशन लेते हैं।

पटेल ने यह भी आरोप लगाया कि ऐसे मामलों में शिकायत भी दर्ज नहीं की जाती।

पटेल ने बुधवार को संघवी को एक पत्र लिखा, जिसकी कॉपी शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

भाजपा विधायक ने अपने पत्र में दावा किया है कि मनोज अग्रवाल ने 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की और डूबे हुए धन को वापस करने के लिए 15 प्रतिशत कमीशन मांगा।

पटेल ने कहा कि अग्रवाल ने कुल 15 करोड़ रुपये में से 7 करोड़ रुपये वसूल करने में कामयाब होने के बाद एक निरीक्षक के माध्यम से 75 लाख रुपये जुटाए। पटेल ने कहा कि शिकायतकर्ता को शेष राशि के भुगतान के लिए निरीक्षक के फोन कॉल आते रहते हैं।

पटेल ने कहा कि गृह राज्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद शिकायत दर्ज की गई और दो आरोपियों को पकड़ लिया गया। शिकायत दर्ज होने के बाद शेष 8 करोड़ रुपये में से एक पाई भी शिकायतकर्ता को वापस नहीं हुई है।

पटेल ने संवाददाताओं से कहा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, एक फरार है। गिरफ्तार आरोपी से पैसे की वसूली के लिए उचित कार्रवाई नहीं की गई है, इसलिए मैंने गृह मंत्री को एक पत्र लिखा था। पत्र में शिकायतकर्ता (महेश सखिया) द्वारा उठाए गए मुद्दे के संदर्भ में है।

राजकोट के संयुक्त पुलिस आयुक्त खुर्शीद अहमद ने कहा, गोविंदभाई (पटेल) के पत्र ने एक मुद्दा उठाया है और उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आरोप सही है या गलत, लेकिन इसकी जांच की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.