logo-image
लोकसभा चुनाव

उत्तराखंड चुनाव: ब्रांड मोदी पर भाजपा का फोकस

उत्तराखंड चुनाव: ब्रांड मोदी पर भाजपा का फोकस

Updated on: 05 Feb 2022, 07:45 PM

देहरादून:

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा काफी हद तक ब्रांड मोदी पर निर्भर है।

भगवा पार्टी राज्य भर में कई प्रचार वीडियो, थीम सॉन्ग और होडिर्ंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों का प्रमुखता से उपयोग कर रही है और उन्हें और उनकी सरकार की उपलब्धियों को पेश कर रही है।

मोदी और उनकी उत्तराखंड यात्रा की तस्वीरें सभी प्रचार वीडियो में प्रमुखता से प्रदर्शित होती दिखाई दे रही हैं, जिसमें विधानसभा चुनाव के लिए थीम सॉन्ग भी शामिल है।

पार्टी मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के विकास और कल्याणकारी पहलों जैसे किसान सम्मान निधि और कई अन्य योजनाओं पर प्रकाश डाल रही है।

भाजपा लोगों को यह भी याद दिला रही है कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार ने ही राज्य का गठन सुनिश्चित किया था।

एक वीडियो की शुरूआत में, प्रधानमंत्री को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वाजपेयी ने उत्तराखंड के गठन को कैसे सुनिश्चित किया।

भाजपा केदारनाथ के पुनर्विकास पर भी प्रकाश डाल रही है, जिसमें राज्य के पवित्र मंदिरों में प्रधानमंत्री की कई यात्राओं की तस्वीरें दिखाई जा रही हैं।

पिछले साल 5 नवंबर को, प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ में कई प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी थी।

उत्तराखंड भाजपा के प्रवक्ता रविंदर जुगरान ने आईएएनएस से कहा कि मोदी आज की राजनीति में भरोसे के ब्रांड बने हुए हैं।

उन्होंने कहा, लोगों का मानना है कि भाजपा और ब्रांड मोदी काम कर रहे हैं और यही जारी भी रहने वाला है। प्रधानमंत्री ने दो दशकों से लगातार लोगों की सेवा करके इस भरोसे का निर्माण किया है। वह देश के सबसे लोकप्रिय नेता भी हैं। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों या शब्दों का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि वे सबसे लोकप्रिय नेता और भाजपा के प्रमुख प्रचारक हैं।

पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि लोग आसानी से मोदी और कमल (कमल, भाजपा का प्रतीक) से जुड़ जाते हैं।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, प्रधानमंत्री पार्टी द्वारा मैदान में उतारे गए किसी भी उम्मीदवार से अधिक लोकप्रिय हैं। और पार्टी प्रधानमंत्री की इस लोकप्रियता का इस्तेमाल चुनाव में विरोधियों को मात देने के लिए कर रही है।

70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.