logo-image

यूपी का चुनावी घमासान : बीजेपी विधायक ने समर्थकों से प्रतिद्वंद्वियों को सबक सिखाने को कहा

यूपी का चुनावी घमासान : बीजेपी विधायक ने समर्थकों से प्रतिद्वंद्वियों को सबक सिखाने को कहा

Updated on: 28 Jan 2022, 10:00 AM

कानपुर:

कानपुर के किदवई नगर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी एक सभा को संबोधित करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ विवादित बयान देते हुए कैमरे में कैद हुए हैं।

वीडियो में विधायक अपने समर्थकों से अराजकतावादियों को लाठियों, जूतों और चप्पलों से मारने की अपील करते नजर आ रहे हैं।

उन्होंने इसे दो बार दोहराया, लेकिन अपने समर्थकों से उन्हें गोली न मारने के लिए कहा।

वायरल हो रहे वीडियो की शुरूआत में विधायक कहते सुनाई दे रहे हैं, कि इस बार जो लोग अराजकतावादी हैं, जो एकतरफा बात करते हैं और सत्ता का दुरुपयोग करते हैं, उन्हें लाठी, चप्पल से मारना, लेकिन गोली नहीं मारनी है। बाकी देखा जायेगा।

वीडियो के आखिरी हिस्से में उन्हें फिर से कहते सुना जा सकता है, हमें विरोधियों को खत्म करने के लिए कदम उठाने चाहिए, खासकर कांग्रेस जो यहां है। आप चिंता न करें हम, हमारी सेना, विचारधारा, संगठन एक साथ हैं।

महेश त्रिवेदी ने बयान देने की बात स्वीकार करते हुए और वीडियो को अपना बताते हुए कहा किअगर हमारे कार्यकर्ता अराजकतावादियों को सबक सिखाने के लिए खड़े होते हैं, जो पक्षपात में विश्वास रखते हैं और मतदाताओं में डर पैदा करते हैं, तो हम उनके साथ हैं और यही मैंने कहा है।

उन्होंने आगे कहा कि वह कभी पीछे नहीं हटते और कहा कि अगर हमारे समर्थक उपद्रवियों को ठीक करने के लिए लाठी, चप्पल और जूते का इस्तेमाल करते हैं, तो हम अपने कार्यकर्ताओं के लिए लड़ेंगे और मरेंगे।

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के एक दिन बाद यह वीडियो वायरल हो गया। सभा में मौजूद समर्थकों में से एक ने इसे सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम किया था।

त्रिवेदी के बयान पर तंज कसते हुए समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, यह बीजेपी का असली चेहरा और चरित्र है। चुनाव आयोग को विधायक के वायरल वीडियो के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

इस बीच, जिला मजिस्ट्रेट कानपुर नेहा शर्मा ने कहा, प्रशासन ने वीडियो पर ध्यान दिया है। हम इसकी सामग्री की जांच कर रहे हैं और उल्लंघन पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.