News Nation Logo

आजमगढ़ और रामपुर की जीत से उत्साहित भाजपा 14 हारी सीटों पर करेगी फोकस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Jun 2022, 01:50:01 AM
BJP File

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ:   आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में मिली जीत से उत्साहित भाजपा अब 2019 के लोकसभा चुनाव में हारी हुई 14 सीटों पर फोकस करने जा रही है।

संगठन महामंत्री सुनील बंसल और कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मिशन 2024 में 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अब भाजपा का 14 लोकसभा सीटों पर है। इसे आजमगढ़ और रामपुर की रणनीति से जीतेंगे।

उन्होंने इसके लिए हर बूथ-20 यूथ का नया नारा दिया गया है। यानी हर बूथ पर 20 ऐसे युवाओं को जोड़ना है, जिनमें लीडरशिप की संभावना है। उनका क्षेत्र में प्रभाव भी हो।

भाजपा के एक प्रभारी ने बताया कि पार्टी का फोकस उन सीटों पर जो 2019 में पार्टी हार गई है। उन्होंने बताया कि इनमें 12 सीटें हम लोग 2014 के चुनाव में जीत चुके हैं। मैनपुरी और रायबरेली पर विशेष नजर है। इन सभी सीटों पर ध्यान देने के लिये चार केन्द्रीय मंत्री लगाए गए हैं। जो कि इन लोकसभा का दौरा करेंगें। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, जीतेन्द्र सिंह, अनपूर्णा देवी इन सभी लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

रायबरेली, लालगंज, संभल, मुरादाबाद, मैनपुरी, गाजीपुर, घोसी, श्रावस्ती, अमरोहा, बिजनौर, जौनपुर, नगीना, सहारनपुर की लोकसभा सीट अभी भाजपा के पास नहीं है। उपचुनाव में लोगों ने भाजपा को पहली पसंद माना, इसलिए रामपुर और आजमगढ़ की लोकसभा सीटें इस लिस्ट से बाहर हो गईं।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी ने उपचुनाव से पहले लोकसभा की 75 प्लस सीट का लक्ष्य दिया था, लेकिन परिणाम पक्ष में आने के बाद अब पूरी की पूरी 80 सीटों पर जीत का दावा किया गया है। भाजपा के पास इस समय 64 सीटें हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Jun 2022, 01:50:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.