logo-image

भारत के विकास की गति हुई तेज : भाजपा

भारत के विकास की गति हुई तेज : भाजपा

Updated on: 27 Jan 2022, 04:40 PM

पटना:

बिहार भाजपा का मानना है कि भारत की अर्थव्यवस्था ने एक बार फिर से ऊंची उड़ान भरना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार की नीतियों के कारण आज देश की अर्थव्यवस्था की तेज रफ्तार बड़े-बड़े देशों को भी हैरान कर रही है

बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने गुरुवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था ने एक बार फिर से ऊंची उड़ान भरना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि भारत की तरक्की की इसी रफ्तार को देखते हुए इंटरनेशनल मॉनीटरी फंड (आईएमएफ) ने मौजूदा वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए भारत के आर्थिक विकास के अनुमान को बढ़ाकर 9 प्रतिशत कर दिया है, जबकि अक्टूबर में यह अनुमान 8.5 प्रतिशत था।

दूसरी तरफ एस एंड पी और मूडीज के अनुसार भारत की विकास दर क्रमश: 9.2 फीसदी और 9.5 फीसदी रहने वाली है।

भाजपा नेता बताया कि भारतीय अर्थव्यवस्था की यह गति अमेरिका, चीन यहां तक कि वैश्विक अर्थव्यवस्था से भी अधिक है। आईएमएफ के मुताबिक इस वर्ष अमेरिका 5.2 फीसदी, चीन 5.6 फीसदी और दुनिया 4.9 फीसदी की दर से तरक्की करने वाली है।

उन्होंने कहा कि, यह दिखाता है केंद्र सरकार की नीतियों से भारतीय अर्थव्यवस्था कोरोना के प्रभाव से मुक्त होने के कगार होने पर आ चुकी है और जल्द ही पूरी गति से कुलांचे भरने लगेगी।

रंजन ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि यह जानते हुए भी कोरोना का प्रभाव देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के विकास को प्रभावित कर रहा है, विपक्षी दलों ने आदतानुसार इस मुद्दे पर जमकर झूठ बोला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.