logo-image

पूर्वोत्तर क्षेत्र में रहने आई है भाजपा : असम के सीएम

पूर्वोत्तर क्षेत्र में रहने आई है भाजपा : असम के सीएम

Updated on: 02 Jan 2022, 12:45 AM

गुवाहाटी:

असम में दूसरी भाजपा नीत सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि मणिपुर में भाजपा सरकार आगामी चुनावों में दूसरी बार सत्ता में वापसी करेगी। चुनाव फरवरी-मार्च में होने हैं।

भाजपा के नेतृत्व वाले नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) के संयोजक सरमा ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में भाजपा सरकार पहले से सत्ता में है, जबकि त्रिपुरा में पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार अगले साल दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में आएगी।

सरमा ने मीडिया से कहा, भाजपा समर्थित एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के सहयोगी नगालैंड, मेघालय और सिक्किम में सत्ता में हैं। भाजपा ने पूर्वोत्तर राज्यों में एक मजबूत आधार बनाया है और पार्टी इस क्षेत्र में बनी रहेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने कई महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं को शुरू करते हुए मिजोरम में रियांग आदिवासी शरणार्थी समस्या सहित पूर्वोत्तर क्षेत्र में कई समस्याओं का समाधान किया है और उग्रवादी संगठनों के साथ दो शांति समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा असम में सत्ता में नहीं लौटती तो ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल राज्य के मुख्यमंत्री बन गए होते।

सरमा ने कहा, असम में भाजपा की सत्ता बरकरार रखने से अजमल ठंडे बस्ते में चला गया है।

लोकसभा सदस्य और इत्र व्यवसायी अजमल की एआईयूडीएफ 126 सदस्यीय सदन में 15 विधायकों के साथ कांग्रेस के बाद राज्य में दूसरा सबसे बड़ा विपक्षी दल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.