logo-image

पंजाब में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय करने, भाजपा गठबंधन ने 6 नेताओं की संयुक्त कमेटी का किया एलान

पंजाब में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय करने, भाजपा गठबंधन ने 6 नेताओं की संयुक्त कमेटी का किया एलान

Updated on: 28 Dec 2021, 11:10 PM

नई दिल्ली:

पंजाब विधान सभा चुनाव को लेकर गठबंधन के तीनों दलों के बीच सीट बंटवारे का फार्मूला तय करने और संयुक्त घोषणा पत्र के लिए मुद्दों का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए भाजपा गठबंधन ने 6 नेताओं की संयुक्त कमेटी का एलान कर दिया है। इस कमेटी में तीनों दलों के 2-2 नेताओं को शामिल किया गया है।

भाजपा से सुभाष शर्मा और दयाल सिंह सोढ़ी, अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस से रनिंदर सिंह टिक्का और जनरल शेरगिल एवं सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) से जस्टिस निर्मल सिंह और परविंदर ढींढसा को इस 6 सदस्यीय समिति में शामिल किया गया है।

दिल्ली में तीनों दलों की इस संयुक्त 6 सदस्यीय कमेटी का एलान करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा के पंजाब चुनाव प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि यह कमेटी गठबंधन के तीनों घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग के फार्मूले को तय करने के साथ-साथ सीटों को चिन्हित करने का भी कार्य करेगी। उन्होने बताया कि यह समिति विधान सभा चुनाव के लिए तीनों दलों के संयुक्त घोषणा पत्र को तैयार करने के लिए पंजाब से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श कर एक ड्राफ्ट भी तैयार करेगी।

आपको बता दें कि यह समिति आने वाले दिनों में पंजाब के किसानों, व्यापारियों और आम लोगों से जुड़े मुद्दों के साथ-साथ नशे के कारोबार, माफियाराज, प्रदेश की सुरक्षा जैसे राज्य से जुड़े तमाम मुद्दों पर विचार-विमर्श कर एक ड्राफ्ट तैयार करेगी और इसी के आधार पर तीनों दल चुनाव के लिए संयुक्त घोषणापत्र जारी करेंगे।

कोरोना काल में चुनावी रैलियों और कार्यक्रमों पर रोक लगाने के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए शेखावत ने कहा कि इसके बारे में फैसला चुनाव आयोग को लेना है। हालांकि इसके साथ ही उन्होने यह भी जोड़ा कि उन्हे मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि इस मसले को लेकर चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक भी की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.