logo-image

कृषि कानून की तरह वापस हो बिहार में शराबबंदी कानून : भाजपा विधायक

कृषि कानून की तरह वापस हो बिहार में शराबबंदी कानून : भाजपा विधायक

Updated on: 23 Nov 2021, 10:50 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में शराबबंदी कानून को कड़ाई से पालन करवाने के लिए जहां अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है वहीं सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब कृषि कानून की तरह शराबबंदी कानून को भी वापस लेने की मांग की है।

भाजपा के विधायक हरिभूषण ठाकुर ने मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार पुलिस ही शराब बिकवा रही है। उन्होंने कहा कि 96 प्रतिशत किसानों को फायदा होने वाला तीन कृषि कानून जिस तरह जनदबाव में वापस लिया गया, उसी तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी कानून वापस ले लें। उन्होंने हालांकि शराबबंदी कानून को फायदे वाला बताया।

भाजपा नेता ने कहा कि शराबबंदी कानून अब हमलोगों पर भारी पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि क्षेत्र में पुलिस की मनमानी चल रही है। जहां शराब बिकती है वहां पुलिस नहीं जा रही है और जो नहीं बेचता है वहां पांच-पांच बार पुलिस जाकर लोगों को धमकाती है। उन्होंने का रक्षक ही भक्षक बना हुआ है।

ठाकुर ने नीतीश कुमार को विकास पुरूष बताते हुए कहा कि वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन तंत्र ही उनको फेल कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में इस महीने के प्रारंभ में राज्य के विभिन्न हिस्सों में शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी, जिसे सरकार की किरकिरी हुई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने शराबबंदी कानून को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक की थी। करीब सात घंटे चली इस बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.