News Nation Logo
Banner

उत्तराखंड से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह भाजपा में शामिल

उत्तराखंड से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह भाजपा में शामिल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Sep 2021, 11:55:01 PM
BJP File

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड के विधायक प्रीतम सिंह पंवार बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए।

राज्य के धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक पंवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बौलूनी, नवनियुक्त चुनाव सह प्रभारी सरदार आरपी सिंह की मौजूदगी में यहां पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में भगवा खेमे में शामिल हो गए हैं।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता पंवार 2002 और 2012 में यमुनोत्री विधानसभा सीटों से भी चुने गए थे। वह 2012 में कांग्रेस सरकार में मंत्री बने।

2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में पंवार को धनोल्टी विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुना गया था।

पार्टी में पंवार का स्वागत करते हुए कौशिक ने कहा, पंवर उत्तराखंड के राज्य के लिए लड़े हैं और जेल गए हैं। वह एक प्रभावशाली नेता हैं और वह भाजपा के लिए एक संपत्ति होंगे।

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित और हमारी पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के आशीर्वाद से प्रीतम भाजपा परिवार में शामिल हो गए हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड एक नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। प्रीतम सिंह का प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के सपने को साकार करने की दिशा में एक कदम है।

पार्टी में शामिल होने के बाद पंवार ने प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा प्रमुख नड्डा को धन्यवाद दिया और कहा, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में शामिल होने पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। मैंने सोच-समझकर निर्णय लिया। इससे पहले, मैंने उत्तराखंड के विकास के लिए भाजपा के प्रयास की भी सराहना की थी। अब, हम राज्य के विकास को गति देने के लिए मिलकर काम करते हैं। मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।

प्रधानमंत्री मोदी के राज्य के साथ घनिष्ठ संबंध हैं और उन्होंने उत्तराखंड के विकास के लिए सभी आवश्यक केंद्रीय सहायता प्रदान की। केदारनाथ के विकास, चारधाम परियोजना, कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए सभी मौसम सड़कों और रोजगार और आर्थिक गतिविधियों को उत्पन्न करने के लिए पर्यटन जैसी कई परियोजनाओं को किया गया है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में लिया गया। चारधाम की रेल कनेक्टिविटी के लिए बजट आवंटित किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Sep 2021, 11:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×