logo-image

मलकाजगिरि में भाजपा और टीआरएस नेताओं के बीच हाथापाई के बाद तनाव

मलकाजगिरि में भाजपा और टीआरएस नेताओं के बीच हाथापाई के बाद तनाव

Updated on: 16 Aug 2021, 09:00 PM

हैदराबाद:

भाजपा के बंद के आह्वान और टीआरएस कार्यकर्ताओं द्वारा अपने पार्षद पर हमले का विरोध किए जाने के बीच मलकाजगिरि में सोमवार को तनाव व्याप्त हो गया।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में भाजपा पार्षद वी. श्रवण रविवार को उस समय घायल हो गए, जब उनके और स्थानीय टीआरएस विधायक एम. हनुमंत राव के बीच जीएचएमसी कार्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान दो समूहों के बीच कहासुनी हो गई।

यह बहस तब छिड़ गई, जब हनुमंत राव ने कुछ स्थानीय विकास मुद्दों के संबंध में श्रवण से कथित तौर पर पूछताछ की। दोनों समूहों के बीच तीखी नोकझोंक हुई और फिर हाथापाई हो गई, जिसमें श्रवण के पैर में चोट लग गई। उन्होंने आरोप लगाया कि टीआरएस नेताओं ने उन्हें बीयर की बोतलों और रॉड से मारने का प्रयास किया।

घटना के बाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय ने मांग की कि हमले में शामिल टीआरएस कार्यकर्ताओं पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया जाए।

भाजपा नेता के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए टीआरएस विधायक ने उनके खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया। इस पर भाजपा नेताओं ने नाराजगी जताई और माफी की मांग की।

हालांकि, टीआरएस विधायक ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह बंदी संजय के खिलाफ अपने रुख पर कायम हैं।

भाजपा ने हमले और हनुमंत राव द्वारा कथित रूप से बंदी संजय के खिलाफ की गई अनुचित टिप्पणी की निंदा करने के लिए सोमवार को बंद का आह्वान किया।

दुकानदारों को शटर बंद करने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

नगरसेवकों सहित भाजपा नेताओं ने विनायक नगर चौराहे पर धरना दिया और टीआरएस विधायक का पुतला भी फूंका। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और उन्हें थाने भेज दिया।

इस बीच, श्रवण और भाजपा की महिला दलित नेताओं की शिकायत पर तीन मामले दर्ज किए गए। हनुमंत राव की शिकायत पर भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.