logo-image

कन्याकुमारी लोकसभा सीट के लिए हाई वोल्टेज अभियान में जुटी भाजपा

 पार्टी के इस अभियान का उद्घाटन भाजपा के दिग्गज और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया, जिन्होंने पार्टी उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन की जीत के लिए रविवार को कन्याकुमारी बीच रोड पर एक रोड शो किया.

Updated on: 11 Mar 2021, 09:42 PM

highlights

  • कन्याकुमारी में उपचुनाव की तैयारी
  • बीजेपी ने की हाईवोल्टेज तैयारी
  • पोन राधाकृष्णन हैं बीजेपी के उम्मीदवार

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के साथ-साथ कन्याकुमारी लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के प्रचार में भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है. कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर हाई वोल्टेज प्रचार के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता कन्याकुमारी के लिए उड़ान भर रहे हैं. पार्टी के इस अभियान का उद्घाटन भाजपा के दिग्गज और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया, जिन्होंने पार्टी उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन की जीत के लिए रविवार को कन्याकुमारी बीच रोड पर एक रोड शो किया. अमित शाह ने कन्याकुमारी निर्वाचन क्षेत्र में सुचेन्द्रन के 11 घरों में डोर-टू-डोर अभियान भी चलाया.

पोन राधाकृष्णन ने 2014 के आम चुनाव में जीत दर्ज की थी और उन्हें नौवहन केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया था. कोलाचेल बंदरगाह, कन्याकुमारी ट्रांस-शिपमेंट हब और कई अन्य विकास कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर उतारने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. पोन राधाकृष्णन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम पूरे विश्वास के साथ चुनाव लड़ रहे हैं और मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी सरकार की स्वीकार्यता और कन्याकुमारी के लोगों के साथ मेरी खुद की निकटता मुझे चुनाव में आसानी से आगे बढ़ने में मदद करेगी."

राधाकृष्णन 2019 के आम चुनावों में कांग्रेस नेता एच. वसंतकुमार से 3 लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गए थे. वसंतकुमार के निधन के बाद अब निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी निर्वाचन क्षेत्र का दौरान करने की उम्मीद है, लेकिन उनके दौरे को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एल. मुरुगन ने आईएएनएस को बताया, "पोन राधाकृष्णन तमिलनाडु के एक बहुत लोकप्रिय नेता हैं और वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. निर्वाचन क्षेत्र में उनके अच्छे जमीनी स्तर के संपर्क हैं और हम उनसे यह चुनाव जीतने की उम्मीद करते हैं."

भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और निर्मला सीतारमण के कुछ दिनों के भीतर निर्वाचन क्षेत्र में पहुंचने की उम्मीद है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और तमिलनाडु के प्रभारी सी. टी. रवि ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम कन्याकुमारी में जीत से कम कुछ भी उम्मीद नहीं कर रहे हैं. अन्नाद्रमुक, भाजपा और पीएमके को मिलाकर हमारा यह गठबंधन हमें जीत दिलाएगा." कांग्रेस की ओर से सीट को बरकरार रखने और पोन राधाकृष्णन को कड़ी टक्कर देने के लिए के लिए एच. वसंतकुमार के बेटे विजय वसंत को मैदान में उतारने की संभावना है.