News Nation Logo
Banner

बीजेपी-शिवसेना में सीट शेयरिंग फाइनल, शिवसेना को मिलेंगी 124 सीटें: सूत्र

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में रविवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बैठक चल रही है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Sep 2019, 06:31:08 AM
CEC की बैठक में मौजूद पीएम मोदी और अमित शाह (ANI)

CEC की बैठक में मौजूद पीएम मोदी और अमित शाह (ANI)

नई दिल्ली:

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में रविवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में महाराष्ट्र (Maharashtra Assembly elections) और हरियाणा (Haryana Assembly elections) में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों के नाम तय करेगी. इसकी अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ेंःहरियाणा चुनावः JJP में शामिल हुए तेज बहादुर यादव, मनोहरलाल खट्टर को देंगे चुनौती! 

सूत्रों के मुताबिक, सीईसी की बैठक में शिवसेना को 124 सीटें देने का फैसला हुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने करीब आधे घंटे तक अलग से बैठक की थी. सीईसी (CEC) की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) मौजूद हैं. दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे. इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है.

बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने इस बार फैसला किया है कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव में सांसद-विधायकों के किसी भी परिजन को टिकट नहीं दिया जाएगा. इसमें केवल एक ही अपवाद हैं, उचाना से मौजूदा विधायक प्रेमलता. प्रेमलता राज्यसभा के सांसद चौधरी वीरेंद्र सिंह की पत्नी और हिसार से लोकसभा सांसद विजेंद्र सिंह की मां हैं.

यह भी पढ़ेंःजेएससीए स्टेडियम में दिखे इंडिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी, जानें यहां क्या किया 

इससे पहले बीजेपी ने अलग-अलग राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है. बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए 36 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, असम, हिमाचल प्रदेश, केरल, मेघालय, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम और तेलंगाना की सीटों पर होने वाले उपचुनावों के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. बता दें कि 17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे और रिजल्ट 24 अक्टूबर को आएगा.

First Published : 29 Sep 2019, 06:35:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.