logo-image

भाजपा ने तमिलनाडु सरकार से बारिश से प्रभावित बीपीएल परिवारों को पांच हजार रुपये देने की मांग की

भाजपा ने तमिलनाडु सरकार से बारिश से प्रभावित बीपीएल परिवारों को पांच हजार रुपये देने की मांग की

Updated on: 15 Nov 2021, 02:45 PM

चेन्नई:

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने सोमवार को तमिलनाडु सरकार से राज्य में लगातार बारिश से प्रभावित गरीबी रेखा से नीचे के सभी परिवार को 5,000 रुपये प्रदान करने की मांग की।

उन्होंने सरकार से उन किसानों को 20,000 रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा देने की मांग भी की, जिनकी फसल नष्ट हो गई थी।

पिछले एक सप्ताह में मूसलाधार बारिश और जलभराव के दौरान राज्य भर में लगभग 1.5 लाख एकड़ फसल जलमग्न हो गई।

एक बयान में, रवि ने राज्य सरकार पर राज्य के लोगों के सामने आने वाले मुद्दों को पूरा नहीं करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि पिछली द्रमुक सरकार ने फंड इकट्ठा करने पर ध्यान केंद्रित किया और स्टालिन सरकार से राज्य के लोगों के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया था।

भाजपा तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने भी राज्य सरकार से 2016-17 के बाद लिए गए फसल ऋण को माफ करने की मांग की।

अन्नामलाई ने कहा कि जिन किसानों की फसल भारी बारिश में बर्बाद हो गई है, उन्हें केंद्र सरकार की फसल बीमा योजना प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से फायदा होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री एल. मुरुगन ने बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और केंद्र सरकार को विवरण प्रदान करेंगे।

अन्नामलाई ने कहा कि एल मुरुगन की अगुवाई वाली समिति केंद्र सरकार को फसल के नुकसान का अनुमान देने के बाद राज्य भाजपा तमिलनाडु के लिए फंड प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उन्होंने फसल बीमा योजना के लिए प्रीमियम भुगतान की अंतिम तिथि बढ़ाने का समर्थन किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.