logo-image

विजय सांपला दोबारा एनसीएससी के अध्यक्ष नियुक्त

विजय सांपला दोबारा एनसीएससी के अध्यक्ष नियुक्त

Updated on: 03 May 2022, 10:35 AM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री ,पंजाब के प्रमुख दलित चेहरे और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय सांपला ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया है।

सांपला ने मंगलवार को आईएएनएस से कहा कि अपने दूसरे कार्यकाल में, मैं दलितों, विशेष रूप से गरीब, हाशिए पर और निरक्षर लोगों के सामने आने वाली सभी सामाजिक समस्याओं को हल करने का प्रयास करूंगा।

मैं यह भी सुनिश्चित करूंगा कि केंद्र और राज्य सरकार के विभागों में दलितों को न्याय मिले।

सांपला को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा एनसीएससी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

उन्होंने कहा कि एनसीएससी अध्यक्ष के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान उन्होंने दलित लोगों की प्रत्येक शिकायत को हल करने का प्रयास किया था और इसके लिए विशेष अदालत सत्र आयोजित किए गए थे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी मामलों की सुनवाई हो और न्याय सुनिश्चित करने के लिए उचित आदेश जारी किए जाएं।

इसके अलावा, सांपला ने कहा कि वह दलितों को प्रभावित करने वाले अन्याय, शोषण और अन्य चिंताओं के निवारण के लिए आयोग की ओर से भारत के राष्ट्रपति को सिफारिशें प्रस्तुत करना जारी रखेंगे।

उनकी नियुक्ति पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह सिरसा, भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल और सुधांशु त्रिवेदी समेत अन्य ने सांपला को सोमवार को कार्यभार संभालने पर बधाई दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.