logo-image

BJP-कांग्रेस आए आमने-सामने, भू-कानून समेत कई मुद्दों पर दिए जवाब

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां बूथ स्तर से तैयारी शुरू कर दी हैं. इस बीच News State के मेगा कॉन्क्लेव- '21 का उत्तराखंड' में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने चुनाव को लेकर जनता के सवालों को जवाब दिया है.

Updated on: 24 Sep 2021, 07:30 PM

highlights

  • News State के मेगा कॉन्क्लेव- '21 का उत्तराखंड' में BJP-कांग्रेस ने दिया जवाब
  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा- BJP एक मजबूत संगठन है
  • कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा- दलितों का दुख-दर्द समझती है Congress

नई दिल्ली:

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां बूथ स्तर से तैयारी शुरू कर दी हैं. इस बीच News State के मेगा कॉन्क्लेव- '21 का उत्तराखंड' में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने चुनाव को लेकर जनता के सवालों को जवाब दिया है. उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने एक-दूसरे आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं. इस दौरान दोनों नेताओं ने भू-कानून और देवस्थानम बोर्ड समेत कई मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिए हैं. जहां कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया तो वहीं भाजपा ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया. 

यह भी पढ़ें : महागठबंधन पार्टियां किसानों द्वारा बुलाए गए 'भारत बंद' का समर्थन करेंगी: तेजस्वी

उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक मजबूत संगठन है. दायित्व परिवर्तन हमारी पार्टी में साधारण बात है. सीएम बदलने के बाद कांग्रेस से पंजाब नहीं संभल रहा है. हमने तो तीन सीएम बदले, लेकिन चूं तक नहीं हुआ. बीजेपी का मजबूत आधार और संगठन है. इस पर उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि गांव-गांव तक कांग्रेस का मजबूत संगठन है. इस संगठन की मजबूत विरासत को मैं और आगे पहुंचाने की कोशिश करूंगा. अगर पंजाब में दलित मां के गरीब बेटे को सीएम बनाया गया तो आपके पेट में क्यों दर्द हो रहा है. बीजेपी को भी दलितों के उत्थान के लिए कोई योजना लाना चाहिए. हमारा काम सवाल करना है और सत्तापक्ष का काम जवाब देना है. 

मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ अनुसूचित भाइयों का नारा दिया, लेकिन काम नहीं है. साढ़े चार साल अच्छा काम किया है. कांग्रेस का दलित प्रेम सिर्फ ढोंग है. कांग्रेस का दलित के प्रति कोई प्रेम नहीं है. इस पर गणेश गोदियाल ने कहा कि किसी वर्ग का व्यक्ति सीएम हो, लेकिन वह उत्तराखंड का विकास करने का मादा रखता हो. कांग्रेस ने अनुसूचित भाइयों को बड़ी जिम्मेदारी दी है. 

यह भी पढ़ें : कमलेश तिवारी हत्याकांड : सुप्रीम कोर्ट ने लखनऊ से प्रयागराज स्थानांतरित किया मुकदमा

मदन कौशिक ने कहा कि आपने डॉ. भीम राव आंबेडकर को संविधान बनाने का काम दिया तो उनको चुनाव में हराने का काम भी आपने ही किया था. इस पर गणेश गोदियाल ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस दलितों का दुख-दर्द समझती है. इसके बाद मदन ने कहा कि आज देश का राष्ट्रपति दलित है, ये काम बीजेपी ने किया है. इस पर गणेश ने कहा कि हमने कहा कि हम उत्तराखंड में दलित सीएम देखना चाहते हैं तो बीजेपी को किसने रोका है. बीजेपी अभी घोषणा करे कि उत्तराखंड का सीएम दलित होगा. 

बीजेपी नेता ने कहा कि पहले कांग्रेस प्रीतम सिंह को संभाले. लोकतंत्र में हम जनता के लिए कानून बनाते हैं. विरोध के बाद देवस्थानम बोर्ड को होल्ड कर दिया गया है और फिर एक कमेटी बनाई गई है. इस कांग्रेस नेता ने कहा कि सड़कों पर जो आंदोलन हो रहा है उसकी तरफ बीजेपी क्यों नहीं देख रही है. बीजेपी सरकार को देवस्थानम बोर्ड बनाने की क्या जरूरत थी. इस पर भाजपा नेता ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड का पैसा सरकार के पास नहीं जाएगा. ये पैसे देवास्थानों के उत्थान में ही खर्च होगा. हमारी सरकार जनता के साथ खड़ी होने वाली है. 

यह भी पढ़ें : यूएस सीडीसी ने माना बुजुर्ग,उच्च जोखिम वाले लोगों के लिए फाइजर ज्यादा असरदार

मदन कौशिक ने कहा कि बीजेपी में किसी प्रकार कोई शर्त नहीं रखी जाती है. आज विधायक कांग्रेस को छोड़कर जा रहे हैं तो क्या इसके लिए हम जिम्मेदार हैं. अगर कोई पीएम मोदी से प्रभावित होकर बीजेपी में आता है तो उनका हम स्वागत करते हैं. हमारे पास पीएम नरेंद्र मोदी जैसा पारस है. इस पर गणेश गोदियाल ने कहा कि बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए सौदेबाजी करती है. दलबदल में भी धन का प्रयोग होता है. बीजेपी सरकार में पैसे लेकर युवाओं को नौकरियां दी जा रही हैं. 

गणेश गोदियाल ने कहा कि भू-कानून की किसी ने मांग नहीं की थी. पहाड़ों में पहले से जमीन कम है. बीजेपी ने भूमाफिया को फायदा पहुंचाने के लिए भू कानून लाया है. भू-कानून में बीजेपी ने बदलाव किए हैं. इस पर मदन कौशिक ने कहा कि 500 मीटर के बजाए 250 मीटर में घर बनाने का भू कानून बीजेपी ने लाया है. क्या इसमें कोई गलत है. पहाड़ों में उद्योग लगाने की अनुमति बीजेपी ने दी थी. बीजेपी का मकसद है कि प्रदेश में कड़ा से कड़ा भू-कानून होगा.